पिता ने देश की आज़ादी के लिए दे दी जान, लेकिन बेसहारा बेटी को अब तक नहीं मिली पेंशन
पिता ने देश की आज़ादी के लिए दे दी जान, लेकिन बेसहारा बेटी को अब तक नहीं मिली पेंशन
Share:

शाहजहांपुर: गणतंत्र दिवस के अवसर पर शाहजहांपुर जिले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महेश चंद्र मिश्र की बेटी अपनी गरीबी की बात कहकर मंच पर ही रो दी. जिले के बंडा थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले देवकली गांव के निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महेश चंद्र मिश्रा की बेटी राजेश्वरी देवी गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में मंच पर ही रो दी. उनका कहना था कि पिता के शहीद होने के बाद उन्हें पेंशन मिलनी चाहिए थी जो उन्हें आज तक प्रदान नहीं की गई. उन्होंने कहा है कि उनके पास रहने के लिए कोई घर भी नहीं है.

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

जिला प्रशासन से कई बार गुहार लगाने के बाद भी उन्हें किसी भी सरकारी आवास योजना के अंतर्गत मकान नहीं दिया गया है. राजेश्वरी देवी की 14 वर्ष की उम्र में शादी हो गई थी किन्तु पति रमाशंकर ने 8 सालों के बाद उन्हें छोड़ दिया. तब से वह पिता की ही आश्रित थी और उन्ही के साथ रहने लगी थी. राजेश्वरी के दो बेटे विष्णु दत्त तथा संजय दोनों मजदूरी जीवन यापन करते हैं.

सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में दिखी मजबूती

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने मंच पर ही राजेश्वरी देवी को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके संज्ञान में मामला अब आया है. प्रशासन उनकी पूरी सहायता करेगा और जो सरकारी सुविधाएं उनको मिलनी चाहिए थी, वे सब उन्हें दिलाई जाएंगी. आपको बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी महेश चंद्र मिश्रा ने स्वतंत्रता आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लिया था. इस दौरान वे कई बार जेल भी गए . 

खबरें और भी:- 

 

सप्ताह की शुरुआती में गिरावट के साथ खुला बाजार

बजट 2019: जनरल बीमा कंपनियों को 4,000 करोड़ दे सकती है केंद्र सरकार

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी शुरू, गंगा की सफाई में लगेगा पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -