इस खास मौके पर फ्री में देख सकेंगे ताजमहल

बकरीद त्योहार से पहले बाजार गुलजार हैं। जी हाँ और इस समय सजे धजे बकरों की खरीद-फरोख्त भी हो रही है और बाजार में ग्राहकों को सौदेबाजी करते देखा जा सकता है। जी दरअसल इन सभी के बीच ताजमहल का दीदार करने वालों को भी बड़ा तोहफा मिल गया है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत बकरीद के खास मौके पर 3 घंटे तक ताजमहल की एंट्री फ्री कर दी गई है। जी हाँ और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) में अधीक्षण पुरातत्वविद् राजकुमार पटेल ने बताया कि, 'यह छूट नमाजियों और गैर नमाजियों दोनों के लिए होगी। प्रात: सात बजे से लेकर प्रात: 10 बजे से पहले या बाद में यदि कोई सैलानी ताजमहल परिसर में प्रवेश करता है, तो उसे टिकट लेना पड़ेगा।'

केवल यही नहीं बल्कि इस दिन ताजमहल परिसर में प्रवेश प्रात: सात बजे से प्रात: 10 बजे तक मात्र तीन घंटे के लिए ही निशुल्क रहेगा। केवल और केवल शाही मस्जिद में नमाज अदा करने वाले ताजगंज के स्थानीय नमाजियों को ही सिर्फ दो घंटे के लिए ताजमहल में फ्री एंट्री दी जाती है।

आपको बता दें कि रविवार को मनाये जाने वाले ईद-उल-अजहा (बकरीद) से पहले बाजार में सैकड़ों बकरे सजे-धजे नजर आये, जिनमें से कई को फूलों की माला, खूबसूरत घूंघरू और पट्टे पहनाए गए थे और इनके मालिक ग्राहक को आकर्षित करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते। जी दरअसल कोविड संबंधी पाबंदियों के चलते दो साल के बाद बाजारों में रौनक लौटी है और इसी के चलते इस बार सभी धूम-धाम से त्यौहार मनाने वाले हैं।

भारत की ये जगहें है सबसे ठंडी, सालभर मिलता है स्नोफॉल का मजा

बारिश में भूल से भी ना जाएं मणिपुर, इन बातों का खास रखें ध्यान

महंगा हुआ बस से सफर करना! जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -