विश्वाश का चुनाव आयोग से विश्वासघात
विश्वाश का चुनाव आयोग से विश्वासघात
Share:

नई दिल्ली : 'आप' पर एक बार फिर मुसीबतों के बदल मंडराने लगे हैं. आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास सहित पार्टी के 8 नेताओं पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. ख़बरों के मुताबिक चुनाव आयोग से संपत्ति का विवरण छिपाए जाने के कारण इन नेताओं पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज़ किया गया. जानकारी के मुताबिक कुमार विशवास सहित पार्टी के 7 अन्य नेताओं ने चुनाव आयोग को अपनी सम्पत्ति की सही जानकारी न देते हुए उसे गुमराह किया.

चुनाव आयोग की तरफ से प्राप्त हुयी जानकरी के मुताबिक नेताओ द्वारा संपत्ति छिपाया जाना रिप्रेंजेटेशन अॉफ पीपुल्स एक्ट के सेक्शन 125 (A) का उल्लंघन है. इसकी सजा 6 महीने की जेल, जुर्माना या फिर दोनों हो सकते हैं. विश्वास सहित जिन नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है, उसमे असीम अहमद खान, आदर्श शास्त्री, कैलाश गहलौत, मोहम्मद यूनुस, प्रमिला टोकस, राजेश ऋषि नेता शामिल हैं.

इस धोखाधड़ी में शामिल नेता आदर्श शास्त्री पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते हैं। आदर्श ब्रिटेन स्थित एक कम्पनी के डायरेक्टर भी हैं, इसका ब्यौरा वे 2015 में होने चुनाव के दौरान एक हलफनामे में दे चुके हैं. इस पर जब शास्त्री से सवाल किया गया तो उनका कहना था की वह उस कम्पनी के सिर्फ 'मानद डायरेक्टर' हैं, इस वजह से उन्होंने इसका ब्यौरा चुनाव आयोग को देना मुनासिब नहीं समझा.

इसी तरह पार्टी के एक और नेता मोहम्मद यूनुस, फेडरेशन अॉफ अॉल इंडिया हज उमराह टूर अॉर्गनाइजर्स नाम की एक कम्पनी में शेयर धारक हैं, इस बात का उल्लेख उन्होंने अपने एफिडेविट में नहीं किया है. कैलाश गहलोत के भी रोजी बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड और सुपरस्टार्स इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड में शेयर्स हैं जिसका उल्लेख उन्होंने नहीं किया. इस पर गहलोत का कहना था की उन्हें अपने सभी दस्तावेजों की जांच करनी होगी. अब ऐसे में यह देखना और भी दिलचस्प होगा कि इन नेताओं पर कोई कार्यवाई होती है या नहीं.

आप में बढ़ी गुटबाजी, कई और शिकायतें मिलीं

आप की बैठक में मंच पर नहीं थे डाॅ. कुमार विश्वास

आप की बैठक में अमानतुल्ला को लेकर मचेगा हंगामा!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -