आपके उज्जवल भविष्य के लिए सहायक होगा- फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ऑफ एयरहोस्टेस ट्रेनिंग
आपके उज्जवल भविष्य के लिए सहायक होगा- फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ऑफ एयरहोस्टेस ट्रेनिंग
Share:

आज शिक्षा का स्तर बढ़ रहा है हर एक क्षेत्र में विकास करने के लिए उस क्षेत्र से सम्बंधित शिक्षा के लिए बहुत से सफल प्रयास जारी है. इन सभी क्षेत्रों में ज्ञान हासिल करने के लिए बहुत से संस्थान है जिनकी मदद से आप सम्बन्धित विषय में ज्ञान अर्जित कर सकते है. आपको अपना या अपने बच्चों का करियर बनाने के लिए किसी न किसी संस्थान का सहारा लेना ही होता है. जिसकी मदद से आप अपने भविष्य को सफल बना सकते हैं. किसी भी क्षेत्र में करियर बनाने के लिए किसी न किसी संस्थान का सहारा लेकर हम अपने करियर को बनाने में सरलता पाते है.

तो आप ऐसे संस्थान का चयन करें जिसका वातावरण अच्छा हो क्योंकि वातावरण से ही हमारा मन उस दिशा की और जाता है .यदि पढाई अच्छी होगी साथ ही साथ एक अच्छा माहौल होगा तो हम भी वैसा ही करेगें और ऐसा करने में हमारी उन्नति होगी .इन्ही बेहतर संस्थानों में एक

कॉलेज का नाम: फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ऑफ एयरहोस्टेस ट्रेनिंग, मुंबई

कॉलेज का विवरण:फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ऑफ एयरहोस्टेस ट्रेनिंग एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जिसका रजिस्ट्रेशन कंपनीज एक्ट, 1956 के तहत हुआ है. इसकी स्थापना जनवरी 1993 में हुई थी. फ्रैंकफिन एविएशन में ट्रेनिंग और डेवलपमेंट के क्षेत्र में इकलौता ऐसा इंस्टीट्यूट है जिसका नेटवर्क विदेशों में भी फैला हुआ है. इस इंस्टीट्यूट की ब्रांच दुबई, मॉरिशस और हांगकांग में भी मौजूद है. फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट के सारे कोर्स यूके के रेप्यूटेड इंस्टीट्यूट 'आईसीएम' से एक्रडिटेड है जिससे छात्रों को एक्सट्रा फीस देकर आईसीएम की डिग्री मिल सकती है. इसके अलावा फ्रैंकफिन का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे अधिक प्लेसमेंट के लिए दर्ज है.

संपर्क: फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ऑफ एयरहोस्टेस ट्रेनिंग, बेस्ट बिल्डिंग, ए विंग, पांचवी मंजिल, एसवी रोड, अंधेरी रेलवे स्टेशन के सामने, अंधेरी वेस्ट, मुंबई-400058
ईमेल: [email protected]
वेबसाइट: www.frankfinn.com

यहां एविएशन से संबंधित निम्‍नलिखित कोर्स कराए जाते हैं:

कोर्स का नाम: डिप्लोमा इन एविएशन, हॉस्पिटैलिटी, एंड ट्रैवल मैनेजमेंट
डिग्री: डिप्लोमा
अवधि: 1 साल
उम्र सीमा: 17-24 साल
योग्यता: 12वीं पास, गुड पर्सनैलिटी एंड कम्यूनिकेशन स्किल्स

कोर्स का नाम: पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन एविएशन एंड हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज
कोर्स का विवरण: इस कोर्स में एविएशन, ग्रूमिंग, कम्‍यूनिकेशन, इंटर-पर्सनल स्किल्स, स्वीमिंग एंड इंटरव्‍यू प्रिप्रेशन जैसे विषय पढ़ाए जाते हैं.
डिग्री: डिप्लोमा
अवधि: 1 साल
योग्यता: ग्रैजुएट या फाइनल इयर ग्रैजुएट

करियर सम्बन्धी अन्य बातें -

टीचिंग लाइन में जानें की हो चाह तो आप भी करें कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -