माँ-बेटे, पिता-पुत्री के बीच शारीरिक संबंधों पर बैन लगाएगा ये देश, अभी तक नहीं था 'अपराध'
माँ-बेटे, पिता-पुत्री के बीच शारीरिक संबंधों पर बैन लगाएगा ये देश, अभी तक नहीं था 'अपराध'
Share:

पेरिस: फ्रांस की सरकार ने 1791 के बाद पहली बार सगे-संबंधियों के बीच यौन संबंध पर पाबंदी लगाने की योजना का ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार, अभी तक फ्रांस में अनाचार वैध है, लेकिन शर्त यह है कि उसमें 18 साल से कम आयु का कोई शामिल न हो। किन्तु अब इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की योजना तैयार की जा रही है। फ्रांस के बाल संरक्षण मामलों के मंत्री एड्रियन टैक्वेट ने इस संबंध में जानकारी दी है।

टैक्वेट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'आयु चाहे जो भी हो, आप अपने पिता, अपने बेटे या अपनी बेटी के साथ शारीरिक संबंध नहीं बना सकते हैं। यह सवाल उम्र का है ही नहीं, यह वयस्कों (Adults) की सहमति का भी प्रश्न नहीं है। हम अनाचार के विरुद्ध लड़ रहे हैं। इसके संकेत स्पष्ट होने चाहिए।' रिपोर्ट के अनुसार, नए कानून के तहत, चचेरे भाई-बहनों को अभी भी शादी करने की इजाजत रहेगी, मगर इस बात की पुष्टि होनी बाकी है कि यह पाबंदी सौतेले परिवारों तक बढ़ाई जाएगी या नहीं।

चाइल्ड प्रोटेक्शन चैरिटी, लेस पैपिलॉन्स के चेयरमैन लॉरेंट बोएट ने मिस्टर टैक्वेट के ऐलान का स्वागत किया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि, 'अनाचार सामाजिक रूप से प्रतिबंधित है, मगर कानूनी तौर पर प्रतिबंधित नहीं है जबकि दोनों का एक साथ होना जरूरी है।' बता दें कि 1791 में, अनाचार, ईशनिंदा और सोडोमी को फ्रांसीसी दंड संहिता से जुर्म की श्रेणी से हटा दिया गया था। उनका मानना था कि यदि कोई पीड़ित नहीं है तो वह जुर्म नहीं है।

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

हंगरी में 3 अप्रैल को आम चुनाव होगा

सोमाली की राजधानी में बम विस्फोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -