बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे फ्रांस के राजदूत इमैनुअल, पत्नी भी रहीं साथ
बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे फ्रांस के राजदूत इमैनुअल, पत्नी भी रहीं साथ
Share:

उज्जैन: दुनियाभर में विख्यात उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन (Emmanuel Lenin) ने पत्नी संग बाबा महाकाल के दर्शन किए. मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश बंद होने के कारण उन्होंने नंदी के हॉल से ही बाबा का दर्शन किया. इस दौरान मंदिर के पुजारी रमण त्रिवेदी ने पूजा- अर्चना की. बाद में दोनों पति-पत्नी शनि मंदिर और शिप्रा नदी के तट पर भी गए. देव दर्शन के बाद राजदूत दंपति इंदौर के लिए निकल गए.

महाकालेश्वर मंदिर में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन के पहुंचने की जानकारी सिर्फ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन तक ही रखी गई थी. विश्व के कई मुस्लिम देशों में फ्रांस के खिलाफ चल रहे विरोध के मद्देनज़र फ्रांस के  राजदूत के महाकाल मंदिर पहुंचने से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. मंदिर प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन ने राजदूत दंपति के महाकाल मंदिर पहुंचने और दर्शन करने तक की जानकारी बाहर नहीं जाने दी. वहीं दर्शन के दौरान मीडिया को भी दूर रखा गया.

महाकाल दर्शन के बाद राजदूत दंपति ने शिप्रा नदी को भी निहारा. त्रिवेणी घाट स्थित शनि मंदिर में दर्शन किए. जिसके बाद वहां से दोनों इंदौर के लिए रवाना हो गए. इस यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है.

अमेरिका चुनाव के रोमांच से निवेशकों की चांदी, पांच दिन में कमाया 6 लाख करोड़ का मुनाफा

भारतीय बाजारों में तेजी, एफपीआई ने किया करोड़ो का निवेश

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- जम्मू कश्मीर का पुराना दर्जा बहाल होने तक मैं नहीं मरूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -