Share:
महाकाल लोक की खंडित प्रतिमाओं की होगी जांच, रडार पर अधिकारी
महाकाल लोक की खंडित प्रतिमाओं की होगी जांच, रडार पर अधिकारी

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में बने महाकाल लोक की प्रतिमाएं पिछले दिनों तेज आंधी के चलते नीचे गिर गईं। इस के चलते 6 प्रतिमाएं बुरी तरह खंडित हो गईं। वहीं कुल 11 प्रतिमाओं में दरारें आ गई हैं। अब इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के लोकायुक्त ने स्वत: संज्ञान लिया है। एक अफसर ने बताया कि लोकायुक्त के स्वत: संज्ञान के पश्चात् महाकाल लोक में प्रतिमाओं के गिरने और खंडित होने की तहकीकात आरम्भ की गई है।

गौरतलब है कि प्रतिमाओं के खंडित होने के पश्चात् कांग्रेस ने भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। वहीं बीजेपी ने कहा कि प्रतिमाएं फाइबर प्रबलित पॉलिमर (FRP) से बनी हैं जो तेज हवाओं की वजह से गिर गईं। ऐसे में अब लोकायुक्त न्यायमूर्ति एनके गुप्ता ने इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है। लोकायुक्त की एक टीम महाकाल लोक का दौरा करेगी। जांच पूरी करने के पश्चात् लोकायुक्त को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

लोकायुक्त की टीम यह जांच करेगी कि प्रतिमाएं बनाने वाली कंपनी की क्या जिम्मेदारी है? क्या कंपनी ने प्रतिमाओं को बनाने में खराब सामग्री का उपयोग किया? क्या इसमें भ्रष्टाचार शामिल है? एक अफसर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में सम्मिलित अफसरों से भी पूछताछ की जाएगी। यानी लोकायुक्त की जांच में अफसर भी रडार पर रहेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। विपक्षी दल कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

पहले पक्षियों को मारता था सलाहुद्दीन, फिर उनके पंख और अंग नोचकर विदेशों में बेच देता था, 933 मछली और 168 सूखे कंकाल बरामद

आंध्र प्रदेश: पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 3 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से झुलसे

शादी के 1 महीने बाद ही फंदे से झूल गया नवविवाहित जोड़ा, एक साथ 3 अर्थियां देख हर कोई रह गया सन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -