बीएसएनएल-एमटीएनएल का समामेलन हुआ स्थगित
बीएसएनएल-एमटीएनएल का समामेलन हुआ स्थगित
Share:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समूह ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल के विलय / समामेलन को स्थगित करने के लिए सीखा है। मंत्रियों के समूह (GoM) ने नोएडा में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को प्रति वर्ग मीटर 1 लाख रुपये से अधिक की दर से 6,000 वर्ग मीटर की बीएसएनएल जमीन बेचने की भी मंजूरी दी है। मंत्रिमंडल ने घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल के लिए 69,000 करोड़ रुपये के पुनरुद्धार पैकेज को मंजूरी दी थी, जिसमें दोनों कंपनियों के विलय की मंजूरी शामिल थी। एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, "GoM ने MTNL और BSNL के विलय को मुख्य रूप से MTNL पर उच्च ऋण के कारण टाल दिया था।"

31 मार्च, 2020 को समाप्त वर्ष के लिए ऑडिट किए गए वित्तीय परिणामों के अनुसार, बीएसएनएल और एमटीएनएल की कुल देनदारियां क्रमशः 87,618 करोड़ रुपये और 30,242 करोड़ रुपये थीं। दूरसंचार विभाग (DoT) ने BSNL को मुंबई और दिल्ली के टेलीकॉम सर्कल में काम करने के लिए लाइसेंस दिया है जहाँ MTNL पहले से ही काम कर रहा है। ऋण के अलावा, बीएसएनएल और एमटीएनएल कर्मचारियों के बीच वेतन संरचना के मुद्दे हैं और उन्हें एक-दूसरे के बराबर लाना एक चुनौती है।

जबकि GoM ने दूरसंचार PSU के विलय को टाल दिया है, इसने MTNL के स्थान पर BSNL को दिल्ली और मुंबई में 4 जी स्पेक्ट्रम आवंटित करने की मंजूरी दी है। बीएसएनएल और एमटीएनएल के परिसंपत्ति मुद्रीकरण के मामले में, GoM परिसंपत्ति बिक्री पर 10 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत पर 100 करोड़ रुपये से कम पर कॉल करेगा। “दीपम तंत्र का उपयोग 100 करोड़ रुपये से अधिक की किसी भी संपत्ति की बिक्री के लिए किया जाएगा।

अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइजेज ने QIP के जरिए 1,170 करोड़ रुपये जुटाए

स्ट्राइकर एनबीएफसी नियम अपनी बैलेंस शीट को मजबूत कर सकते हैं: मूडीज

गणतंत्र दिवस पर आज बंद हैं शेयर बाजार, बुधवार से फिर शुरू होगा कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -