कर्ज लेकर लड़ा चुनाव, अब जीतने के बाद बाइक से भोपाल पहुंचा ये विधायक
कर्ज लेकर लड़ा चुनाव, अब जीतने के बाद बाइक से भोपाल पहुंचा ये विधायक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजनीति में सरपंच, जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य जैसे पदाधिकारियों के पास भी स्वयं की कार होती है, मगर राज्य में 230 विधायकों में से एक ऐसे भी MLA हैं जिनके अपनी कार भी नहीं है। हालांकि, MLA के पास स्वयं की मोटरसाइकिल जरूर है। नतीजतन 3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आने के पश्चात् जीत हासिल कर MLA ने अपनी मोटरसाइकिल पर ही MLA लिखा लिया है।

बता दें कि, मध्य प्रदेश के रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा से भारत आदिवासी पार्टी से कमलेश्वर डोडियार जीते हैं। परिणाम आने के पश्चात् MLA कमलेश्वर को विधानसभा से जुड़ी प्रक्रिया के लिए राजधानी भोपाल आना था। ऐसे में उनके पास स्वयं की कार नहीं है, तो उन्होंने कार की व्यवस्था करने की कोशिश की, मगर सफल नहीं हो सके। नतीजतन वह अपने साले के साथ मोटरसाइकिल से ही 300 किलोमीटर का सफर तय कर राजधानी भोपाल पहुंच गए तथा विधानसभा से जुड़ी प्रक्रिया संपन्न कराई।

भारती आदिवासी पार्टी से नवनिर्वाचित MLA कमलेश्वर डोडिया ने अपनी मोटरसाइकिल पर MLA भी लिखा रखा है। MLA मोटरसाइकिल से ही भोपाल के लिए निकल पड़े। कुछ देर उनके साले ने मोटरसाइकिल चलाई तो कुछ देर स्वयं MLA ने मोटरसाइकिल चलाई। इस प्रकार 300 किलोमीटर का सफर तय कर दोनों जीजा-साले राजधानी भोपाल पहुंचे तथा विधानसभा से जुड़ी प्रक्रिया को संपन्न की। बता दें कि, नवनिर्वाचित MLA डोडियार आर्थिक रूप से कमजोर हैं। हालांकि, चुनाव के चलते उन्होंने तकरीबन 12 लाख रुपये किए। 12 लाख रुपये उन्होंने उदार ली थी। इस उधार को MLA डोडियार ने आदिवासी समाज से आर्थिक मदद लेकर चुकाया है। वहीं इससे पहले भी MLA कमलेश्वर डोडियार ने जुलुस निकालने के लिए कार न होने पर ऑटो से ही जीत का जुलूस निकाला था।

उर्दू नहीं सीखी, तो 'परमानेंट' नहीं होगी नौकरी ! 115 साल पुराने कानून को बदलने जा रही योगी सरकार

राम मंदिर उद्घाटन की तैयारियों के बीच RJD ने मनाया बाबरी मस्जिद शहादत दिवस, नेता बोले- संविधान खतरे में है...

'हर कोई केवल पैसा चाहता है...', सुसाइड नोट लिख लेडी डॉक्टर ने की खुदखुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -