Share:
'हर कोई केवल पैसा चाहता है...', सुसाइड नोट लिख लेडी डॉक्टर ने की खुदखुशी
'हर कोई केवल पैसा चाहता है...', सुसाइड नोट लिख लेडी डॉक्टर ने की खुदखुशी

तिरुवंतपुरम: केरल के तिरुवंतपुरम से दुःख घटना सामने आई है। यहाँ 26 वर्षीय एक लेडी डॉक्टर ने दहेज की वजह से शादी टूटने के पश्चात् लोक-लाज के डर से खुदखुशी कर ली। पुलिस अफसरों ने मामले में दूल्हा और उसके घरवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कहा जा रहा है कि वर पक्ष ने लड़की वालों से 150 पाउंड सोना, बीएमडब्ल्यू कार तथा 15 एकड़ जमीन की मांग की थी। मांग पूरी नहीं कर पाने पर लड़के वालों ने शादी तोड़ दी थी। प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में तहकीकात के आदेश दिए हैं। खुदखुशी करने वाली लड़की मेडिकल कॉलेज के सर्जरी डिपार्टमेंट से पोस्ट ग्रेजुएट कर चुकी थी।

तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल छात्रा शहाना ने खुदखुशी कर ली है। मामले में पुलिस ने मेडिकल पीजी एसोसिएशन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रुवाइज ईए के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन पर खुदखुशी के लिए उकसाने तथा दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रकरण के सुर्खियों में आने के पश्चात् केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जांच के आदेश दिए। साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं।

प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज में सर्जरी विभाग की 26 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टर शहाना मंगलवार को अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गईं। रूवाइज एवं शहाना की शादी तय हो चुकी थी। मगर आरोप है कि बाद में रूवाइज के परिवार ने दहेज के रूप में 150 पाउंड सोना, 15 एकड़ जमीन एवं एक बीएमडब्ल्यू कार की मांग कर दी। इससे पहले शहाना का परिवार 50 पाउंड सोना, 50 लाख रुपये की संपत्ति और एक कार देने पर सहमत हुआ था। हालांकि, लड़के वालों का परिवार इस बात के लिए राजी नहीं हुआ तथा शादी से पीछे हट गया। लेडी डॉक्टर के परिजनों ने बताया कि इससे शहाना टूट गई तथा तनाव में चली गई।

शहाना को सोमवार को सर्जरी ICU में नाइट ड्यूटी ज्वाइन करनी थी, मगर उसने रिपोर्ट नहीं की। जब एक सहकर्मी ने उसे फोन किया तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। जब उसके दोस्त बाद में फ्लैट पर पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि दरवाजा अंदर से बंद था। फिर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। दरवाजा तोड़ा गया तो वह भीतर बेहोश मिली। उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया मगर तब तक देर हो चुकी थी। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया, उसने एनेस्थेटिक दवा की हाई डोज का इंजेक्शन लगाकर अपनी जान दी। शहाना ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिसे पुलिस ने बरामद किया। उसमें लिखा था, "हर कोई सिर्फ पैसा चाहता है"। 

बदमाश ने वीडियो शेयर कर TI को दी खुलेआम मारने की धमकी, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

हैरतंअगेज! 14 वर्षीय लड़के ने 8 साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, पिता ने शव को लगाया ठिकाने

5 बाद पड़ा दिल का दौरा फिर भी बच गई महिला, डॉक्टर भी रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -