Share:
आख़िर क्यों पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मालिक ने देश से मांगी माफ़ी
आख़िर क्यों पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मालिक ने देश से मांगी माफ़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने रविवार को देश के लोगों से माफी मांगी है. मैच फिक्सिंग के 19 साल के बाद पूर्व कप्तान मलिक ने खुद ही इस बात को कबूल किया है कि वे मैच फिक्सिंग में शामिल थे और इसके लिए वे देश के लोगों से माफी मांगते हैं. इतना ही नहीं, सलीम मलिक ने ये भी कहा है कि वे इस बात के लिए भी तैयार हैं कि मैच फिक्सिंग के सारे सीक्रेट्स का खुलासा करेंगे, जिसकी वजह से उन पर आजीवन बैन लगा.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक एक वीडियो मैसेज सलीम मलिक ने जारी किया है और कहा है, "19 साल पहले मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बहुत खेद है, मैं इस संबंध में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बिना शर्त सहयोग देने के लिए तैयार हूं." 57 साल के सलीम मलिक को सन 2000 में मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके लिए उनको आजीवन बैन कर दिया गया था. सलीम मलिक की इस हरकत की वजह से क्रिकेट के लिए पागल देश पाकिस्तान काफी बदनाम हुआ था. इसके बाद और इससे पहले भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग या स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया जा चुका है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न, मार्क वॉ और टिम मे ने सलीम पर 1995 में उनके पाकिस्तान दौरे के दौरान उन्हें रिश्वत देने की पेशकश करने का आरोप लगाया था.

पाकिस्तान कोर्ट ने 2008 में सलीम मलिक से बैन हटा दिया था, लेकिन पीसीबी और आइसीसी ने उन पर अपना एक्शन जारी रखा था. पूर्व मध्यक्रम के बल्लेबाज ने देश के लिए 103 टेस्ट और 283 वनडे इंटरनेशनल मैच साल 1982 से 1999 तक खेले हैं. दो दशक तक देश में बदनामी झेलने वाले सलीम मलिक इस मैच फिक्सिंग स्कैंडल पर आइसीसी की एंटी-करप्शन यूनिट की मदद करने के लिए भी तैयार हैं.

दो हफ़्तों में ही टूट गया इस दिग्गज खिलाड़ी की माँ का दिल, सामने आई चौका देने वाली बात

पाकिस्तान की इस महिला खिलाड़ी ने लिया सन्यास, इनकी ख़ूबसूरती की दीवानी है दुनिया

CORONAVIRUS: चेन्नई सिटी के खिलाड़ियों ने दी लोगों को सलाह, कहा- घरों में रहना जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -