पूर्व विधायक केतिरी साई रेड्डी का निधन
पूर्व विधायक केतिरी साई रेड्डी का निधन
Share:

शुक्रवार को हुजूरबाद के पूर्व विधायक केतिरी साई रेड्डी (76) का निधन हो गया। बता दें कि साई रेड्डी पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे, उन्हें अपने हैदराबाद स्थित आवास पर सुबह करीब 4 बजे जबर्दस्त हार्ट स्ट्रोक का सामना करना पड़ा। उनके परिवार में पत्नी पुष्पामाला, बेटों राजाप्रताप रेड्डी और श्रीकांत रेड्डी और बेटी चैतन्य रेड्डी हैं। स्थानीय विधायक और स्वास्थ्य मंत्री ईताला राजेंदर ने शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

विधायक के राजनीतिक जीवन के बारे में बात करते हुए बता दें कि हुजूरबाद मंडल के जुपका के मूल निवासी साई रेड्डी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत जुपका के सरपंच के रूप में की थी। वह 1972 में सर्वसम्मति से चुने गए थे। उन्होंने 1974 और 1981 में हुजूरबाद पंचायत समिति अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। 1982 में वे तत्कालीन करीमनगर जिले के जिला परिषद अध्यक्ष चुने गए। 1989 में वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में हुजूरबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। 1994 में उन्होंने कमलापुर सीट से चुनाव लड़ा और मुददासानी दामोदर रेड्डी से हार गए। वह 1999 में हुजूरबाद से ई पेडीरेड्डी से फिर हार गए।

हालांकि, 2009 में साई रेड्डी सक्रिय राजनीति से दूर रहते हैं, 2018 में शालपल्ली में हुई बैठक में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की मौजूदगी में टीआरएस से जुड़े थे। पूर्व मुख्यमंत्री मर्री छेना रेड्डी द्वारा 1967 में गठित तेलंगाना प्रजा समिति में शामिल हुए साई रेड्डी ने 1969 के अलग तेलंगाना आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वारंगल सेंट्रल जेल में उसे छह महीने की कैद हुई थी।

दुखद सन्देश: यूपी के पूर्व मंत्री की हुई मौत, अखिलेश यादव ने जताया दुख

अमेरिका और भारत ने शुरू की नई उच्चस्तरीय साझेदारी

चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- कोरोना वैक्सीन की एक कीमत न होना दुर्भाग्यपूर्ण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -