'कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ED के सामने खुद पेश हो जाऊंगा': अनिल देशमुख
'कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ED के सामने खुद पेश हो जाऊंगा': अनिल देशमुख
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में रहे पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बीते गुरूवार को दिए एक बयान में कहा, 'कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मैं प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हो जाऊंगा।' जी दरअसल ईडी ने देशमुख को धन शोधन के एक मामले की जांच के संबंध में तलब किया था। अब अनिल देशमुख ने हाल ही में दिए एक बयान में यह दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट ने ईडी पर उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया है और उस पर जल्दी ही सुनवाई होगी। वहीँ दूसरी तरफ बीते सोमवार को उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता देशमुख को अंतरिम राहत देने से मना कर दिया था।

आप सभी जानते ही होंगे कि न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के कुछ प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका समेत कई याचिकाओं पर सुनवाई की थी। वहीँ इस सुनवाई के दौरान कहा था कि देशमुख कानून के दायरे में उपलब्ध कोई भी उपाय अपनाने के लिए स्वतंत्र हैं।

वहीँ हाल ही में अनिल देशमुख ने अपने दिए गए एक बयान में कहा, 'शीर्ष अदालत ने सोमवार को उन्हें निचली अदालत का रुख करने की अनुमति दी थी। कानूनी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसके पूरा होने के बाद मैं ईडी के सामने पेश हो जाऊंगा। मैं ईडी के साथ सहयोग करूंगा। मैंने अपने सामाजिक राजनीतिक जीवन में सदा ऊंचे आदर्शों का पालन किया है।' आप सभी जानते ही होंगे कि बीते बुधवार को ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बार फिर से समन जारी किया था। वहीँ इसके बाद भी अनिल देशमुख पेश नहीं हुए और उन्होंने अपने वकील के जरिए ईडी को सूचित किया कि उनकी अर्जी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, इसलिए कुछ और समय दिया जाए।

MP: पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भांडा फोड़

इंदौर ने जीता ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिल, कहा- 'इंदौर से मेरा रिश्ता बहुत पुराना है'

'अफगानिस्तान में अपनी राजनयिक मौजूदगी बनाए रखे भारत।।', क्या तालिबान की यह अपील मानेगी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -