जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन, 75 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन, 75 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
Share:

नई दिल्ली। दिग्गज नेता और जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का हुआ निधन। शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने इस खबर की पुष्टि ट्वीट कर की है, शरद यादव ने 75 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। देश की राजनीती में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले दिग्गज नेता शरद यादव ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। बिहार की राजनीति के कद्द्वार नेता शरद यादव का जाना सभी को दुखी कर गया है। गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में हुआ शरद यादव का निधन।

शरद यादव को उनकी उनकी समाजवाद की राजनीती ने उन्हें जनता के बीच लोकप्रियता दिलाई थी। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने  ट्विटर पर अपने पिता की मौत पर शोक व्यक्त कर उन्होंने ने लिखा "पापा नहीं रहे" शरद यादव एक महान नेता थे उनका राजनीतिक सफर भी संघर्षशील रहा है, उन्होंने अपने कई दशक की राजनीति में काफी कुछ देखा है। 

शरद यादव ने जेडीयू को जमीनी स्तर पर मजबूती प्रदान की तथा कई राजनीतिक घटनाओं में एक सक्रिय भूमिका निभाई। शरद यादव का जन्म 1 जुलाई 1947 को मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में हुआ था। सन 1971 में उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी तथा डॉ. राम मनोहर लोहिया के विचारों से प्रेरित होकर शरद यादव एक सक्रिय युवा नेता बने और कई आंदोलनों का हिस्सा बने। शरद यादव MISA के तहत 1969-70, 1972 और 1975 में हिरासत में भी लिए गए थे।

इन्वेस्टर्स समिट के समापन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही अहम बाते

रोड शो के दौरान PM मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, अचानक गाड़ी के पास पहुंचा युवक और...

TMC नेता के घर पड़ा IT का छापा, निकला इतना पैसा कि देखकर फटी रह गई अफसरों की आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -