ISI के पूर्व चीफ रिटायर्ड जनरल हामिद गुल का निधन
ISI के पूर्व चीफ रिटायर्ड जनरल हामिद गुल का निधन
Share:

पाकिस्तान : पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के पूर्व चीफ रिटायर्ड जनरल हामिद गुल का रविवार सुबह निधन हो गया. उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें मुरे के कंबाइंड मिलिट्री हॉस्टिपल ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. गुल की उम्र 79 साल थी. गुल 1954 में पाकिस्तानी फौज में भर्ती हुए थे. वह 1965 की लड़ाई में गुल टैंक कमांडर थे. गुल 1987 से 1989 तक ISI के प्रमुख रहे. यह वह दौर था जब सोवियत संघ के खिलाफ अमेरिका समर्थित अफगान जिहाद अपने आखिरी चरण में था. गुल 1992 में रिटायर हुए थे.

पाकिस्तानी हमले जारी

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LOC) से सटे भारतीय क्षेत्र में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी पाकिस्तान की ओर से सैन्य चौकियों पर गोलीबारी की गई। सेना के प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से पुंछ जिले में भारतीय सेना की चौकियों पर सुबह 7.30 बजे बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू की गई.

उन्होंने बताया, "पाकिस्तानी सेना ने 82 MM के मोर्टार और स्वचालित हथियारों से मंडी और सौजियान सेक्टर में हमारी चौकियों पर गोलीबारी की." उन्होंने कहा, "हमारी सेना ने भी प्रभावी तरीके से समान क्षमता के हथियारों से जवाबी कार्रवाई की." 

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने शुक्रवार रात में भी दो सेक्टरों में भारतीय चौकियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, उन्होंने कहा, "पाकिस्तान की ओर से तड़के तीन बजे भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया." ये हमले आज सुबह भी जारी हैं इनमें करीब व भारतीय नागरिकों की मृत्यु हो गई है. जबकि कई घायल हो गए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -