पठानकोट हमले में पूर्व अंतरराष्ट्रीय राइफल निशानेबाज फतेह भी हुए शहीद
पठानकोट हमले में पूर्व अंतरराष्ट्रीय राइफल निशानेबाज फतेह भी हुए शहीद
Share:

पठानकोट: पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले में सुरक्षाबलों ने जहां 5 आतंकियों को ढेर कर दिया. वही इस हमले में 17 घंटे की मशक्कत के बाद मिली सफलता में देश ने  आतंकियों से मुठभेड़ में 6 जवान खो दिए है. पठानकोट में हुए इस हमले में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया. साथ ही आतंकियों से मुठभेड़ में 6 जवान भी शहीद हो गए है.

इस हमले में पूर्व अंतरराष्ट्रीय राइफल निशानेबाज सूबेदार मेजर (रिटायर्ड) फतेह सिंह शनिवार को पठानकोट में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए. फतेह सिंह ने 1995 में पहली राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत के लिए एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता था. फतेह सिंह 51 वर्ष  के थे और डिफेंस सिक्यॉरिटी कोर का हिस्सा थे. वह फिलहाल डोगरा रेजिमेंट के साथ थे.

इसी के साथ शहीद होने वाले जवानों में गुरदासपुर के हवलदार कुलवंत सिंह भी शामिल हैं. कुलवंत सिंह कुछ दिन की छुट्टी पर घर आए थे और 29 दिसंबर को ही ड्यूटी पर एयरफोर्स स्टेशन लौटे थे.

एनआरएआइ ने बयान में कहा कि पठानकोट के एयरबेस में हुए आतंकी हमले के दौरान मातृभूमि के लिए लड़ते हुए सूबेदार फतेह सिंह ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। सूबेदार फतेह सिंह बिग बोर के दिग्गज निशानेबाज थे। उन्होंने 1995 में नई दिल्ली में पहली राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप के दौरान स्वर्ण और रजत पदक जीता था.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -