हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने किया बड़ा खुलासा, कोच के बारे में कही महत्वपूर्ण बात
हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने किया बड़ा खुलासा, कोच के बारे में कही महत्वपूर्ण बात
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में खेल से सन्यास लेने वाले भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने बड़ा खुलासा किया है, उन्होंने कहा है कि पूर्व कोच सोर्ड मारिने व मौजूदा हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन का बर्ताव उनके साथ अच्छा नहीं था, इसी कारण से उन्हें सितंबर में आकस्मित संन्यास लेना पड़ा. सरदार सिंह ने 12 वर्ष के करियर में 350 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, उन्हें 2012 में अर्जुन पुरस्कार व 2015 में पद्म श्री से नवाजा गया है.  

AUS VS SA : पहले वनडे में ही पस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया

सरदार सिंह ने कहा कि मुझे एशिया कप में पाक के विरूद्ध मैच से पहले जॉन ने कमरे में बुलाया था, उस समाय कोच मारिने भी वहां मौजूद थे, जॉन ने बोला कि मैंने कई गलतियां की है व अकेले खेलने पर ध्यान दे रहा हूं. किसी जरूरी मैच से पहले ऐसा सुनकर कैसा लगेगा आप यह समझ सकते हैं, वे इस बात को मैच के बाद भी तो कह सकते थे. उल्लेखनीय है कि एशियाई खेलों के बाद ओमान में हुई एशियाई चैम्पियन ट्रॉफी के लिए चुनी गई भारतीय टीम में सरदार को स्थान नहीं मिला था, इसके बाद से सरदार अपने करियर को लेकर उदास हो गए थे.

शादीशुदा विराट का पहला जन्मदिन, जानिए कब, कहां और कैसे मनेगा जश्न ?

उन्होंने कहा कि मुझे विश्व हॉकी लीग व राष्ट्रमंडल खेलों जैसे जरूरी टूर्नामेंटों के लिए टीम में जगह नहीं दी गई, मुझे लगा था की टीम में फिर से मेरा चुनाव होगा, लेकिन मुझे जूनियर टीम के साथ मलेशिया भेज दिया गया, तब मैंने खुद से सवाल पूछना प्रारम्भ किया कि क्या चल रहा है. एशियाई खेलों के बाद मैं 2020 ओलंपिक तक खेलने के बारे में सोच रहा था, मै पूरी तरह फिट था, इंडियन टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में एक था, लेकिन किसी भी प्रतियोगिता में मुझे टीम के लिए खेलने को नहीं मिला, जिसके बाद मैंने सन्यास लेने का निर्णय लिया.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

पेरिस मास्टर्स के रोमांचक मैच में फेडरर को हराकर जोकोविच पहुंचे फाइनल में

कप्तानी में शानदार रहा है 'हिटमैन' रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

टी 20 सीरीज शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज को लगा एक और बड़ा झटका 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -