560 गरीब बच्चों के लिए मसीहा बने सचिन तेंदुलकर
560 गरीब बच्चों के लिए मसीहा बने सचिन तेंदुलकर
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को आज के समय में भी लोग बहुत प्यार देते हैं. आप जानते ही होंगे उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' कहते हैं जो लाजिमी भी कहा जा सकता है, क्योंकि मास्टर ब्लास्टर ने क्रिकेट जगत में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं. वैसे बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि क्रिकेट से संन्यास लेने के 7 बाद भी सचिन मैदान के बाहर अपनी बेहतरीन छवि बनाने में कामयाब हैं. आपने देखा होगा सचिन तेंदुलकर हर किसी जरूरमंद के लिए सबसे आगे खड़े रहते हैं और अब उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर 560 बच्चों के भरण पोषण और शिक्षा का जिम्मा लिया है.

जी दरअसल सचिन ने एक गैर सरकारी संगठन (NGO) के साथ मिलकर आर्थिक रूप से कमजोर 560 आदिवासी बच्चों की हर सहायता करने का संकल्प ले लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक सचिन ने एनजीओ परिवार (NGO Parivaar) नामक एक संगठन से हाथ मिला लिया है और इस तरह वह एक नेक काम में आगे बढ़ चुके हैं. जी दरअसल इस एनजीओ ने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के आसपास और दूर के गांवों में सेवा कुटीर निर्माण काम अच्छे स्तर पर किया है.

ऐसे में अब सचिन तेंदुलकर के इस बेहतरीन कदम और संस्था की मदद के कारण सीहोर जिले के बीलपति, सेवानिया, खापा, जामुनझील और नयापुरा गांव के बच्चों को शिक्षा और पौष्टिक भोजन की व्यवस्था मुहैया करवाई जा रही है. वैसे इन बच्चों का रिश्ता उस इलाके की मुख्य रूप से बरेला भील और गोंड जनजातियों से, जिन्हें आदिवासी माना जाता है. वैसे सचिन इस नेक काम को कर तो रहे हैं लेकिन इसकी खबर उन्होंने किसी को नहीं दी है. यह खबर तो उस एनजीओ परिवार से मिली है जिसके साथ सचिन मिले हैं.

बिग एफएम में काम कर चुके हैं आयुष्मान खुराना, जीता है रोडीज का खिताब

Y सिक्योरिटी के बीच बहन संग मनाली रवाना हुईं कंगना

तेलंगाना में आयोजित ऑनलाइन कक्षाओं में महत्वपूर्ण हुआ विकास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -