VVIP हेलीकॉप्टर घोटाला : पूर्व वायुसेना प्रमुख त्‍यागी को 30 दिसंबर तक भेजा जेल
VVIP हेलीकॉप्टर घोटाला : पूर्व वायुसेना प्रमुख त्‍यागी को 30 दिसंबर तक भेजा जेल
Share:

नई दिल्‍ली : पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी को 30 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इससे पहले, CBI ने कहा कि अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में आगे उनसे हिरासत में पूछताछ जरूरी नहीं है. विशेष CBI न्यायाधीश अरविंद कुमार ने संप्रग-2 सरकार में ब्रिटिश कंपनी से 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने से संबंधित मामले में त्यागी के रिश्तेदार संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को भी जेल भेज दिया.

जांच एजेंसी ने उनकी भी आगे हिरासत की मांग नहीं की. एजेंसी की दलील के बाद सभी तीनों आरोपियों ने जमानत के आवेदन दाखिल किए, जिन पर 21 दिसंबर को सुनवाई होगी. सीबीआई ने आवेदनों पर जवाब देने के लिए समय मांगा है. कार्यवाही के दौरान त्यागी के वकील ने अदालत में कहा कि इटली की शीर्ष अदालत ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में फिनमेकानिका के पूर्व पदाधिकारियों पर फिर से मुकदमे का आदेश दिया है जो मौजूदा मामले में सीबीआई के रुख को कमजोर बनाता है.

हालांकि अदालत ने कहा कि 21 दिसंबर को सुनवाई की अगली तारीख पर वह मामले पर विचार करेगी. अदालत ने 14 दिसंबर को त्यागी और दो अन्य लोगों की सीबीआई रिमांड तीन दिन बढ़ा दी थी. सीबीआई ने कहा था कि यह बहुत गंभीर मामला है, जिसमें व्यापक साजिश का खुलासा करने के लिए पूछताछ जरूरी है, क्योंकि देशहित से समझौता किया गया था.

अगस्ता घोटाले में घिरे मनमोहन सिंह, त्यागी ने लगाए आरोप

एसपी त्यागी की गिरफ्तारी से वायुसेना की प्रतिष्ठा पर आई आंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -