वन टास्क फोर्स ने 28 दुर्लभ तोतों के साथ अपराधियों को किया गिरफ्तार

By News Track
Nov 25 2020 10:52 AM
वन टास्क फोर्स ने 28 दुर्लभ तोतों के साथ अपराधियों को किया गिरफ्तार

इंदौर: तस्करों ने देवास अभयारण्य, इंदौर से 28 तोते तोते चुरा लिए। विशेष कार्य बल (वन) की इंदौर टीम द्वारा तस्करों से दुर्लभ प्रजातियों के लगभग 28 तोते को जब्त किया गया था। तोतों को फंसाया गया और पांच लाख रुपये में बेच दिया गया। पूछताछ के दौरान तस्करों ने देवास में खेनी अभयारण्य से तोते चोरी करने की बात कबूल की, और तोते बेचने का सौदा भोपाल में किया गया था। वन टीम ने तस्करों को पकड़ा और उन्हें अष्ट वन विभाग को सौंप दिया, और उन्हें जेल भेज दिया गया।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) भोपाल मुख्यालय ने तोते के तोते की तस्करी के संबंध में जानकारी प्राप्त की और इंदौर टीम को कार्रवाई के लिए सौंपा। एसटीएफ रेंजर सहित दो वनकर्मियों और आष्टा वन विभाग ने जानकारी जुटाई और ग्राहकों के रूप में तस्करों से निपटने के लिए गए। टीम शुक्रवार को आष्टा पहुंची और तस्कर वाजिद साबिर (28) से संपर्क किया। 50,000 रुपये में दो तोते खरीदने का फैसला किया गया था।

जंहा इस बात का पता चला कि अन्य दो तस्कर शान रज़्ज़ाक और नज़ीर आरिफ 28 फंसे तोते के साथ तीन पिंजरे लाए। तस्करों ने कबूला कि नेट के सहारे 28 तोतों को फंसाने में उन्हें 7 दिन लगे। आष्टा वन विभाग ने आरोपियों को अदालत में पेश किया और उन्हें जेल भेज दिया।

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय दिवस

यदि आप करते हैं Google Pay का उपयोग, तो अब आपको देना पड़ेगा चार्ज