तोचिगी प्रांत के पहाड़ क्षेत्र पर लगी भीषण आग का जारी है प्रसार

Feb 25 2021 02:10 PM
तोचिगी प्रांत के पहाड़ क्षेत्र पर लगी भीषण आग का जारी है प्रसार

तोचिगी प्रांत के मध्य जिले आशिकागा के पास पहाड़ क्षेत्र पर चार दिन से लगी भीषण जंगल में आग का प्रसार जारी है। प्रशासन ने लोगाें को इलाकों को खाली करने को कहा है। समुद्र तल से 251 मीटर ऊपर स्थित माउंट रयोगाई पर रविवार को आग लगी, बावजूद इसके हेलीकॉप्टरों को आग पर पानी फेंकने के बावजूद खंगाला नहीं जा सका। 

हालांकि आग लगातार फैल रही है, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने या किसी नुकसान की खबर नहीं है। स्थिति का संज्ञान लेते हुए मंगलवार दोपहर को नगर प्रशासन ने क्षेत्र के 72 घरों को खाली करने को कहा है।पहाड़ के पास एक जंगल में आग लगने की घटना के बाद रविवार को रात लगभग 03:35 बजे आपातकालीन नंबर 119 पर एक यात्री ने आग लगा दी, जो एक प्रसिद्ध लंबी पैदल यात्रा का मार्ग है। उसने उन्हें जानकारी दी कि पहाड़ पर जंगल की आग थी। 

पहाड़ शहर के निशिनोमिया शहर में स्थित है। हालांकि प्रीफेक्चुरल सरकार और ग्राउंड सेल्फ-डिफेंस फोर्स के हेलीकॉप्टरों का उपयोग किया गया था, लेकिन आग ने कम से कम 10 हेक्टेयर वन भूमि को जला दिया। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर शहर ने निकासी सलाह जारी की। दो आश्रय स्थापित किए गए जहां 31 लोगों ने रात बिताई।

फ्रांस, जर्मनी की आम सीमा के लिए लाएगा नए कोरोना प्रतिबंध

भारत-पाकिस्तान की सेनाओं को नियंत्रण रेखा पर इस दिन से बंद करनी होगी गोलीबारी

कोरोना के नए संस्करण ने किया चिंताजनक उत्परिवर्तन, टीकों की प्रभावशीलता को कर सकता है कमजोर