Share:
वन विभाग के अफसर को घर बुलाकर पीटा, FIR दर्ज होते ही AAP विधायक चेतर वसावा फरार, पत्नी गिरफ्तार
वन विभाग के अफसर को घर बुलाकर पीटा, FIR दर्ज होते ही AAP विधायक चेतर वसावा फरार, पत्नी गिरफ्तार

अहमदाबाद: वन विभाग की शिकायत के बाद गुजरात पुलिस ने नर्मदा जिले में आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक चेतर वसावा और कई अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। डेडियापाड़ा से AAP विधायक पर वन विभाग के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने, उसे जान से मारने की धमकी देने और अतिक्रमण से मुक्त कराई गई वन भूमि के बदले में पैसे मांगने का आरोप है। यह घटना 29 अक्टूबर को डेडियापाड़ा के एक गांव में वन विभाग द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने के बाद हुई।

नर्मदा जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत सुंबे के अनुसार, जब विधायक चेतर वसावा को अतिक्रमण हटाने के बारे में पता चला, तो उन्होंने 30 अक्टूबर, 2023 को वन विभाग के कर्मचारियों को अपने घर बुलाया। वहां उन्होंने कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की, साफ की गई जमीन के लिए पैसे की मांग की और बात न मानने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि झगड़े के दौरान विधायक ने हवा में बंदूक से फायरिंग भी की। अगले दिन विधायक के निजी सचिव ने उन वनकर्मियों को बुलाया, जिनके साथ मारपीट की गयी थी और एक किसान से जबरन पैसा वसूला गया था।  मारपीट और रंगदारी का शिकार हुए वनकर्मियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

परिणामस्वरूप, विधायक, उनकी पत्नी, निजी सचिव और एक किसान के खिलाफ दंगा, सरकारी कर्मचारी पर हमला, जबरन वसूली (फिरौती) और शस्त्र अधिनियम सहित कानून की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि किसान और विधायक की पत्नी शकुंतला बेन और उनके निजी सचिव जितेंद्रभाई को गिरफ्तार कर लिया गया है, आरोपी विधायक फिलहाल अपना फोन बंद करके फरार बताए जा रहे हैं।

गुजरात पुलिस विधायक का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है और उम्मीद जताई है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की जांच जारी है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सरकारी अनुमति के बिना वन विभाग की भूमि पर खेती करना प्रतिबंधित है, और पूर्व चेतावनियों के बावजूद, नर्मदा में किसानों ने भूमि पर फसलें उगाईं, जिसके बाद वन विभाग को कार्रवाई करनी पड़ी थी।

हाईकमान की चेतावनी भी बेअसर ! कर्नाटक कांग्रेस में फिर शुरू हुई 'कुर्सी की जंग' ?

सत्ता में रहकर सट्टे का खेल..! 500 करोड़ के फेर में कैसे फंसे सीएम भूपेश बघेल ?

नाराज़ हैं नितीश कुमार, डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, बिहार सीएम के पास पहुंचा मल्लिकार्जुन खड़गे का फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -