नकली नोटों के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार, 8 लाख की Fake Currency बरामद
नकली नोटों के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार, 8 लाख की Fake Currency बरामद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों की तस्करी करने वाले मामले में एक विदेशी नागरिक को पकड़ा है. आरोपी के कब्जे से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 8 लाख के नकली नोट जब्त किए हैं, यह सभी 500 रुपए के नकली नोट हैं. इसके साथ ही पुलिस ने 1.89 हजार नकद भी बरामद किया हैं, सेल ने छापेमारी के दौरान लैपटॉप लैमिनेशन मशीन सहित कई इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट मिले हैं.

दरअसल, स्पेशल सेल को गुप्त सूचना मिली थी की इंटरनेशनल करेंसी सिंडिकेट का एक सदस्य हरियाणा के गुड़गांव में छिपा हुआ है और बड़े स्तर पर नकली नोटों को मार्केट में सर्कुलेट कर रहा है, आरोपी गुड़गांव से विभिन्न राज्यों में नकली नोटों की सप्लाई कर रहा है. स्पेशल सेल को पुख्ता इनपुट मिला था कि 21 जून को फेक इंडियन करेंसी इंटरनेशन सिंडिकेट का एक सदस्य नजफगढ़ कपासहेड़ा रोड पर नकली नोटों के बड़े कंसाइनमेंट के साथ पहुंच रहा है, जिसके बाद स्पेशल सेल की टीम ने उसी लोकेशन पर जाल बिछाया और सुबह 11:30 बजे के आसपास सिंडिकेट मेंबर को अरेस्ट कर लिया। 

आरोपी का नाम Ruslan petrov metodiev है जो कि बुल्गारिया का निवासी है, इसके पास से 8 लाख फेक करेंसी बरामद की है, पुलिस ने इसकी निशानदेही पर पालम विहार में छापेमारी की, जहां से फर्जी करंसी बनाने के इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स बरामद किए और 1,89000 कैश भी मिला है.

चपरासी के साथ थे नाज़ायज़ संबंध, पत्नी ने रच डाली पति को रास्ते से हटाने की खौफनाक साजिश

शर्मनाक! 62 वर्षीय बुजुर्ग ने 15 साल की मासूम को बनाया अपनी हवस का शिकार

राशन कार्ड में नाम चढ़ाने का झांसा देकर शादीशुदा महिला का रेप, फोटो उतारकर करने लगा ब्लैकमेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -