भारत के तीन दिन के दौरे पर आ रहे है मालदीव के विदेश मंत्री
भारत के तीन दिन के दौरे पर आ रहे है मालदीव के विदेश मंत्री
Share:

 दिल्ली: मालदीव के विदेश मंत्री मोहम्मद असीम गुरूवार को भारत दौरे पर आ रहे है उनकी ये यात्रा तीन दिनों की होगी. यो भारत की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है वे अपनी इस यात्रा में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिलेगें. उन दोनों के बीच अहम द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा होगी. इस दौर की जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय ने दी .

बताया जा रहा है कि उनकी ये यात्रा इस लिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है कि जब मालदीव और चीन के बीच एफटीए समझौते समेत विभिन्न मुद्दों पर भारत और मालदीव के रिश्ते में तनाव की खबरें सामने आयी हो.

हाल ही में मालदीव में तीन काउंसलर्स को भारत के राजदूत अखिलेश मिश्रा से मिलने पर सस्पेंड कर दिए जाने की घटना भी सामने आई थी. इसके साथ ही वहां के सरकार समर्थक अखबार ने नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी और भारत को दुश्मन बताया था. उस समय मालदीव के राष्ट्रपति ने कहा था कि यह सरकार का नजरिया नहीं है और वह भारत को सबसे करीबी सहयोगी मानते हैं.

ऐसे में मालदीव की तरफ से भारत के साथ भी फ्री ट्रेड अग्रीमेंट की इच्छा सामने रखी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव आने का न्योता भी दिया जा सकता है. मालदीव ही ऐसा पड़ोसी देश है, जहां मोदी बतौर पीएम अभी तक नहीं गए हैं. गौर करने वाली बात यह होगी कि इस पर मालदीव का रवैया कैसा रहता है?

प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बैठक

आपको यहां देखकर आपके पूर्वज हुए होंगे खुश: पीएम मोदी

उन्नत और कागज रहित होगा डाक विभाग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -