जल्द ही भारत में लॉन्च होगी फॉर्ड मस्टैंग

जल्द ही भारत में लॉन्च होगी फॉर्ड मस्टैंग

नई दिल्ली : फोर्ड ने अपनी सबसे पॉपुलर कार मस्टैंग को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी इस मस्टैंग को दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी डिस्पले करेगी. फोर्ड मस्टैंग का यह 6वीं पीढ़ी वाला वर्जन है जो कई नई खूबियों से लैस है. इस कार की कीमत का खुलासा बिक्री के समय ही किया जाएगा. 

फोर्ड मस्टैंग को बाजार में पहली बार करीब 50 साल पहले 1964 में उतारा गया था. भारत में उतारी गई मस्टैंग कंपनी की पहली 2-डोर रियर व्हील ड्राइव वाली स्पोटर्स कार है. भारत में यह कार राइट-हैंड ड्राइव फंक्शन के साथ बाज़ार में उतरी गई है. इससे पहले मस्टैंग लेफ्ट-हैंड ड्राइव फंक्शन के साथ ही उपलब्ध थी लेकिन अब भारत और UK सहित कई देशों में यह स्पोर्ट्स कार राइट-हैंड ड्राइव फंक्शन के साथ उपलब्ध है. 

फोर्ड मस्टैंग को भारत में इसके सबसे पावरफुल इंजन 5.0 लीटर वी8 इंजन के साथ उतारा गया है जो 420PS की ताकत जनरेट करता है. इस कार को 4 ड्राइविंग मोड्स नॉर्मल, स्पोर्ट+, ट्रैक और वेट के साथ उतारा गया है.

फोर्ड मस्टैंग के फीचर्स की बात करें तो यह कार सिंक-3 इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक वाइपर्स, स्टार्ट-स्टॉप बटन और एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम से लैस होगी. वहीं टॉप वेरिएंट में 12 स्पीकर्स व 8-इंच सब-वूफर वाला 390वॉट का शैकर प्रो ऑडियो सिस्टम भी दिया गया है.