मात्र 8 सेकंड में 241 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है फोर्ड की ये तूफानी कार
मात्र 8 सेकंड में 241 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है फोर्ड की ये तूफानी कार
Share:

अमेरिका की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Ford की Mustang (फोर्ड मस्टैंग) दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. लेकिन मस्टैंग नाम सुनकर आपकी कल्पना में सबसे पहले क्या आता है. शायद आपको एक लंबी और दो दरवाजों वाली कूपे कार का ध्यान आता है होगास जो किसी रेस के स्टार्ट लाइन में फर्राटा मारने के लिए तैयार खड़ी हो और अपनी इंजन को गर्म करने के लिए ब्रेक के साथ एक्सीलेटर की वजह से घर्घरा रही हो. इसे देखकर कार रेसिंग का कोई भी शौकीन जोश से भर जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

TVS का 10 साल पुराना स्कूटर हुआ बंद, जानें पूरी रिपोर्ट

जरा रूकिए यहां जिस फोर्ड मस्टैंग की बात हो रही है वो एक सामान्य मस्टैंग से काफी हटकर है. फोर्ड ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Ford Mustang Cobra Jet को पेश किया. यह एक ऑल इलेक्ट्रिक कार है जो 1381 bhp का पावर जेनरेट करती है. इतना ही नहीं यह कार मात्र 8 सेकंड में 241 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. 

Bajaj Avenger का यह वर्जन कंपनी की वेबसाइट से हटा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह ऑल-इलेक्ट्रिक मस्टैंग 1960 के दशक से कोबरा जेट द्वारा संचालित मस्टैंग से प्रेरित है और फोर्ड ने तय किया है कि वह कोबरा जेट के केवल 68 यूनिट्स का ही उत्पादन करेगा. इस पावरफुल कार के रियर व्हील्स को 1491 Nm का टार्क मिलता है. इस कार के प्रोटोटाइप का परीक्षण अभी भी जारी है और कंपनी इस साल के आखिर तक इसका डेब्यू कर सकती है. फोर्ड परफॉर्मेंस मोटरस्पोर्ट्स के ग्लोबल डायरेक्टर मार्क रशब्रुक ने कहा, "यह प्रोजेक्ट फोर्ड परफॉर्मेंस में हम सभी के लिए एक चुनौती थी, लेकिन इस चुनौती को हमने खुशी-खुशी स्वीकार किया. हमने Cobra Jet 1400 को एक मौके की तरह देखा जहां हम एक रेसिंग कार को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के तौर पर विकसित कर सकते हैं. इस मामले में हमें पहले से काफी अनुभव है, हम अपने पुराने बेंचमार्क को हासिल कर उससे भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे." 

Video: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बदल डाला रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब का ऑफर

Triumph Tiger 900 बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानें कैसे होंगे फीचर

250 cc से 500 cc की इन पॉवरफुल बाइक के हो जाएंगे दीवाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -