Ford भारत में बंद कर सकती है अपना कारोबार

Ford भारत में बंद कर सकती है अपना कारोबार

ऑटो इंडस्ट्री की सबसे बड़ी खबर इस वक्त सामने आ रही है जिसके मुताबिक Ford India अपना बिजनेस भारतीय बाजार में खत्म करने की योजना बना रही है. साथ ही Mahindra  से नई डील करने जा रही है. मीडिया को रॉयटर्स से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार Ford भारत में एक नए ज्वाइंट वेंचर में प्रवेश कर सकती है. जिसमें उसकी 49 फीसद की हिस्सेदारी होगी, जबकि Mahindra 51 फीसद का मालिक होगा. भारत में यह अमेरिकी कार निर्माता कंपनी अधिकांश बिजनेस को अपनी संपत्ति और कर्मचारियों सहित ज्वाइंट वेंचर में ट्रांसफर कर सकता है. इस कदम का दोनो कंपनियो का क्या फायदा होगा यह तो आने वाले समय मे ही पता चल पायेगा.

इस बारे में जब Ford India से पूछा गया तो उन्होंने इन अटकलों पर कोई टिप्पणी नहीं कि साथ ही कहा कि फोर्ड भारत के लिए प्रतिबद्ध है. महिंद्रा के साथ रणनीतिक गठबंधन पर दोनों कंपनियों की टीमें रणनीतिक सहयोग के रास्ते विकसित करने के लिए एक साथ काम करना जारी रखती हैं.

जिस वजह से आने वाले समय मे हमें वाणिज्यिक, विनिर्माण और व्यावसायिक क्षमता प्राप्त करने में मदद करती हैं. महिंद्रा ने इस खबर पर टिप्पणी करने से परहेज किया है. इन अटकलो मे कितनी सत्यता है यह तो आने वाले समय मे ही स्पष्ट होगा.भारतीय कंपनी की महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्वामित्व वाली कंपनी है जिसमें यह कंपनी सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाती है. वाहनों को विकसित करने के लिए नए इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी प्रदान करके गठबंधन का नेतृत्व करेंगे. जबकि फोर्ड महिंद्रा के साथ प्लेटफॉर्म साझा करेगी. इन दोनो कंपनीयो का सांझा उपक्रम क्या रंग लाता है. यह देखना होगा.

Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर को बनाया और भी ख़ास, ये हुआ बदलाव

A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान