+

Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर को बनाया और भी ख़ास, ये हुआ बदलाव

Piaggio ने  Vespa  और  Aprilia स्कूटर  को बनाया और भी ख़ास, ये हुआ बदलाव

Vespa और Aprilia रेंज के स्कूटर्स को Piaggio India ने ABS और CBS टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट कर दिया है. ये अब नए सेफ्टी फीचर्स और पुराने दोनों स्कूटर्स के लिए अनिवार्य कर दिए गए हैं. कंपनी Vespa और Apirillia दोपहिया वाहनों की ABS रेंज पर परिचयात्मक पेशकश के एक हिस्से के रूप में Piaggio अप्रैल महीने में एक आकर्षक ऑफर दे रही है. जिसका लाभ लेने का ग्राहको के पास सुनहारा मैाका है, तहत ग्राहक पेटीएम के माध्यम से स्कूटर खरीदने पर 6,000 रुपये का लाभ उठा सकते हैं. ग्राहको की सुरक्षा को ध्यान मे रखकर बनाये गये नए नियम के तहत सभी कंपनी अपने वाहनो के फीचर मे बदलाव कर रहे है.

वर्तमान मे यह कंपनी Aprilia SR 150, Vespa SXL और VXL 150 में अब सिंगल-चैनल ABS दे दिया गया है. जिसके साथ ही Aprillia SR 125 और Vespa 125 रेंज को CBS से लैस कर दिया गया है. इन सभी स्कूटर्स की कीमतों की घोषणा अपडेटेड फीचर्स के साथ जल्द ही कर दी जाएंगी. ऐसी उम्मीद की जा रही है.Diego Graffi ने कहा, जो वर्तमान मे Piaggio इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर है.  "एक वैश्विक ब्रांड के रूप में हम अपने ग्राहकों को सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से बदलते सुरक्षा मानदंड़ों का पालन करने में प्रसन्न हैं. इस कदम से दोपहिया उद्योग की पूरी सुरक्षा और राइडिंग मानकों में सुधार होगा. हमारे लिए, हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में पिछले साल पहले से ही ABS का अनुपालन था, लेकिन हम सामान्य मांग को पूरा करने के लिए देश भर में उन्हें लॉन्च कर रहे हैं."


इस समय भारत मे दोप​हिया वाहनों पर एंटी-लॉक ब्रेक्स (ABS) 125 cc से ऊपर के  अनिवार्य हैं. इस फीचर की खासीयत है कि आपात स्थिति में वाहन को बिना फिसलन या व्हीकल के लॉक होने से रोकने में मदद करता है. इस वजह से राइडर को बेहतर नियंत्रण मिलता है. दो-पहिया वाहनों में इसी तरह 125 cc डिस्प्लेसमेंट से नीचे कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को मानक रूप से फिट कर किया है. जिस वजह बाइक को अतिरिक्त स्थिरता के लिए आगे या पीछे के पहियों के बीच आनुपातिक ब्रेक वितरण प्रदान करता है. अगर आप इस कंपनी के ग्राहक है तो आपके पास नई स्कूटर मे यह नये फीचर मिलने वाले है.

फिटनेस पर ध्यान देने वाले यूजर के लिए आई यह हाइब्रिड बाइक

इस कीमत के साथ लॉन्च होगी Bajaj Dominar 400, जल्द प्रांरभ होगी डिलीवरी

इस वर्ष Royal Enfield करेगा 700 करोड़ रुपये का निवेश