A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी
A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी
Share:

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को देश और दुनिया के लिए आने वाला भविष्य माना जा रहा है. जिस कारण अधिकतर आटोमोबाइल कंपनियां इस टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम कर रही हैं. इस होड़ मे देश में Revolt Motors जैसी ईवी स्टार्टअप जल्द प्रांरभ होने वाला है. देश मे इस नये   स्टार्टअप को राहुल शर्मा द्वारा स्थापित किया जाएगा. जो वर्तमान समय मे माइक्रोमैक्स मोबाइल फोन के सह-संस्थापक भी हैं. लेकिन इस कंपनी को राहुल ने अपने दम पर प्रांरभ किया है जिस वजह से Revolt Intellicorp पूरी तरह से राहुल शर्मा के स्वामित्व वाली कंपनी है.

इस कंपनी को प्रांरभ करने के लिए लगभग 400 करोड़ से 500 करोड़ के निवेश पर किया गया है. यह कंपनी अपना  पहला प्रोडक्ट जून 2019 में पेश करेगी. इस कंपनी का पहला प्रोडक्ट एक इलेक्ट्रिक और आर्टफिशियल इंटेलिजेंस से लैस मोटरसाइकिल होगी. इस मोटरसाइकिल के निर्माण के लिए Revolt Motors के पास मानेसर में एक विनिर्माण सुविधा है. कंपनी ने अपना हेड ​आफिस दिल्ली मे बनाया है. कंपनी के इस कारखाने की क्षमता पहले चरण में 1.2 लाख यूनिट्स इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने की है. जो इलेक्ट्रिक बाइक बाजार के हिसाब से दोगुने से अधिक है.

कंपनी द्वारा किये इस बड़े सेटअप के कारण भारतीय टू-व्हीलर बाजार में यह एक गेम-चेंजर कदम हो सकता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह एक फुली इलेक्ट्रिक व्हीकल होगी जो A.I पर आधारित होगी. जिसमे 4G LTE SIM का इस्तेमाल किया जाएगा, वही बाइक सिंगल चार्ज पर 150 km का सफर तय कर सकती है. बैटरी को क्षमता प्रदान करने के लिए इसमें लिथियम-आयन बैटरी लगाई गयी है. एक बार चार्ज करने पर आप अपने घर से 150 किलोमीटर तक का सफर 85 किलोमीटर की स्पीड से तय कर सकते है.

2 लाख रु. की कीमत मे मिल रही यह 3 पावरफुल बाइक्स

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान

इस वर्ष Royal Enfield करेगा 700 करोड़ रुपये का निवे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -