फ़ोर्ब्स की सालाना लिस्ट जारी,45 भारतीयों को मिली जगह

Jan 05 2016 02:37 PM
फ़ोर्ब्स की सालाना लिस्ट जारी,45 भारतीयों को मिली जगह

फ़ोर्ब्स की सालाना लिस्ट जारी हो गयी है इस लिस्ट में 30 साल तक के अचीवर्स को रखा जाता है. इस लिस्ट में 45 भारतीयों को जगह मिली है. आपको बता दे की इसमें अलग अलग फिल्म की 20 लिस्ट जारी की गई है. फ़ोर्ब्स न कहा की भारतीय गेम चेंजर की भूमिका में है. फ़ोर्ब्स की यह पांचवी सालाना लिस्ट है. इसमें 600 यंगस्टर्स को जगह दी गई है. जो अमेरिका के यांग एन्टरप्रेन्योर्स और क्रियेटिव लीडर्स है.

आपको बता दे कि ये लीडर्स कंज्यूमर टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, मीडिया, मैन्यूफैक्चरिंग, इंडस्ट्री, लॉ एंड पॉलिसी, साइंस और आर्ट्स जैसे फील्ड से सिलेक्ट हुए है. फ़ोर्ब्स ने अपने स्टेटमेटन में कहा कि आटगर आप दुनिया बदलना चाहते है तो आपकी उम्र 30 साल से काम हे तो यह नया एडवांटेज हैजीने इस लिस्ट में जगह मिली है.

उनके नाम है, OYO रूम्स के सीईओ और फाउंडर रितेश अग्रवाल , 22 साल के रितेश महज, Sprig के को-फाउंडर 28 साल के गगन बियाणी और नीरज बेरी,Google X की 25 साल की करिश्मा शाह,सिटी ग्रुप की वाइस प्रेसिडेंट नीला दास, ग्लोबल इन्वेस्टर्स में इन्वेस्टमेंट एनालिस्ट दिव्या नेत्तिमी,हेज फंड मिलेनियम मैनेजमेंट में सीनियर एनालिस्ट विकास पटेल, कैक्सटन एसोसिएट्स में इन्वेस्टमेंट एनालिस्ट नील राय, और कैनेडियन आर्टिस्ट लिली सिंह का नाम भी इस लिस्ट में है.