बाजार में पहली बार आई 26 लाख की साइकिल, जानें खूबियां

बाजार में पहली बार आई 26 लाख की साइकिल, जानें खूबियां
Share:

तकनीकि अब इस कदर सर चढकर बोल रही हैं कि कोई भी चीज इससे अछुती नही रही हैं। लेकिन तकनीकि आराम के साथ-साथ कीमत भी बढ़ा देती हैं। इसका जीता जागता सुबुत हैं एक साइकिल, क्या आपने कोई दो-चार लाख रुपए की साइकिल की बात करे तो आप हैरानी में पड़ कि दो पहियों की साइकिल की कीमत लाखों रुपए कैसे हो सकती है? आइये जाने – 
लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी बुगाती ने 40000 डॉलर (25लाख 92 हजार 200 रुपए) कीमत की साइकिल तैयार की है। सबसे तेज दौड़ने वाली कार बनाने वाली कंपनी बुगाती ने एक बाइक कंपनी के साथ मिलकर ये साइकिल तैयार की है। इस साइकिल की कीमत के हिसाब से जो खूबी बताई गई हैं वह भी जानने लायक हैं।
क्या हैं खूबियां-
कंपनी ने करीब 26 लाख रुपए कीमत वाली इस साइकिल की सबसे बड़ी खूबी इसका हल्का होना बताया है।
•     कंपनी ने कहा है कि यह साकिल मात्र 11 पाउंड यानी पांच किलो की होगी।
•    साइकिल का फ्रेम और बॉडी 95 फीसदी रेनफोर्स कार्बन से बना है। रेनफोर्स कार्बन एक ऐसा पदार्थ है जिसका इस्तेमाल हवाई जहाज की बॉडी बनाने के लिए किया जाता है। ताकि विमान कम से कम वजन के हों।
•    इस साइकिल का हर पुर्जा हवाई जहाज बनाने वाले मैटेरियल से तैयार किया गया है। इस साइकिल में चेन की जगह बेल्ट लगाया गया जिसे पैडल के सहारे खींचा जाएगा। इस साइकिल को आम साइकिलों की तरह ही आम रास्तों पर दौड़ाया जा सकता है। 
•    कंपनी बुगाती ने इस बाइक का नाम सुपर बाइक दिया है जो एक अल्टीमेट स्पोर्ट साइकिल है। कंपनी इसे कई रंगों और मॉडल में लॉन्च करने का ऐलान किया है।

 

जानिएं फीगो के क्रॉसओवर के बारे में

इंजन में आग लगने से फोर्ड ने अपनी 4.4 लाख कारों को किया रिकॉल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -