हल्द्वानी में फूड प्वॉइजनिंग से खनन मजदूरों के दो परिवार बीमार
हल्द्वानी में फूड प्वॉइजनिंग से खनन मजदूरों के दो परिवार बीमार
Share:

हल्द्वानी : शहर में फूड प्वॉइजनिंग से नंधौर नदी के खनन मजदूरों के दो परिवार बीमार हो गए। इनमें से नौ बच्चे और दो वयस्क शामिल हैं। बीमार लोगों को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत में सुधार है। रामपुर जिले के बिलासपुर स्थित हाशमीनगर निवासी अहमद नबी और आसिम नंधौर नदी में उप खनिज निकासी करते हैं। दोनों परिवार के सदस्यों के साथ चोरगलिया के आमखेड़ा में झोपड़ी डाल कर रहते हैं।

सरकारी नौकरी के लिए इस हाई कोर्ट में करें अप्लाई, वेतन मिलेगा 30 हजार रु

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की शाम को अहमद नबी बाजार से सोयाबीन बड़ी खरीद कर लाया था। रात में उसके घर यही सब्जी बनी थी। परिवार के सभी सदस्यों के अलावा आसिम के दो बच्चों ने बड़ी की सब्जी खाई थी। इसके बाद सभी सो गए, सुबह सभी लोगों की तबियत खराब हो गई। आसपास के लोगों ने खुशनुमा पत्नी अहमद नबी, अहमद नबी पुत्र मकबूल, जीशान, रहमान, शाइस्ता, अरमान, अमान, तबस्सुम, आयत नूर और कासिम व आसिन पुत्र आसिम को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत में सुधार है। 

जींद : खुदाई करते वक्त धसी मिट्टी, जमीन में समाये 8 मजदुर

ऐसे लगी सोयाबीन में फंगस 

जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना पर पुलिस और खुफिया विभाग ने बेस अस्पताल पहुंचकर पीड़ित परिवार से जानकारी ली। विशेषज्ञ बताते हैं कि पुराना सोयाबीन भी खाने योग्य नहीं होता है। पुराने सोयाबीन में गर्मी के कारण फंगस लग जाते हैं। फंगस के कारण फूड प्वॉइजनिंग की आशंका रहती है। नंधौर के मजदूरों में भी इसी कारण फूड प्वॉइजनिंग होने की आंशका है।  

259 पदों पर नौकरियां, महाराष्ट्र में निकली भर्ती

इंदौर : शराब की एक दुकान में लगी आग, जिंदा जला युवक

गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत के नाम से सोशल मीडिया पर बने फर्जी अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -