मिलावट खोरी को रोकने के​ लिए सरकार ने उठाया सख्त कदम
मिलावट खोरी को रोकने के​ लिए सरकार ने उठाया सख्त कदम
Share:

एक तरह संपूर्ण भारत कोरोना से परेशान है. दूसरे और खाने के सामनों में मिलावट के मामले सामने आ रहे है. जिसको रोकने के लिए सरकार अपनी ओर से कड़े कदम उठा रही है. बता दे कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने खाने के तेल में मिलावट की गंभीरता को देखते हुए इसपर रोक लगाने के वास्ते शुक्रवार को राज्य सरकारों को खाद्य तेल की खुली बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया. केंद्रीय मंत्री ने एक ट्वीट के जरिए राज्य सरकारों से खाद्य तेल की खुली बिक्री पर तत्काल रोक लगाने की अपील की.

सप्ताह के अंतिम दिन बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, जानें पूरी डिटेल्स

अपने बयान में पासवान ने बताया कि नियमों के विरुद्ध खाद्य तेल की खुली बिक्री होने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं, जिससे मिलावट का खतरा है. इससे पहले मंत्रालय की ओर से राज्यों को लिखे पत्र में खाद्य तेल की खुली बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए थे. मंत्रालय ने राज्यों मिलावट पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है.

अर्थव्यवस्था पर कोरोना की मार, नई कंपनियों के पंजीकरण में आई भारी गिरावट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह पत्र केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत उपभोक्ता मामले विभाग में अपर सचिव निधि खरे की ओर से राज्यों के खाद्य सचिवों व प्रधान सचिवों को गुरुवार को लिखा गया. पत्र में कहा गया है कि विभाग को खाद्य तेल की खुली बिक्री होने की शिकायतें मिली हैं जिस पर रोक लगाई जाए. वही, पासवान ने अपनी ट्वीट में लिखा, 'लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि बाजार में नियमों के विरुद्ध खुले खाद्य तेल की बिक्री हो रही है जिसमें मिलावट का खतरा है. उपभोक्ता मामले विभाग ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि इसपर सख्त कदम उठाएं और निर्धारित पैकिंग के बिना हो रहे दूषित खुले तेल की बिक्री पर तत्काल रोक लगाएं.'

PPF के माध्यम से निवेशक उठा सकते है जबरदस्त लाभ

इन बैंकों के सेविंग अकाउंट में मिलेगा सबसे अधिक ब्याज

चीन को भारत ने दिया एक और झटका, बिजली मंत्री ने पहुचाई जबदस्त हानि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -