ट्विटर के बाद स्नैपचैट ने भी ट्रम्प के अकाउंट पर स्थायी रूप से लगाई रोक

By Nikki Chouhan
Jan 15 2021 12:06 PM
ट्विटर के बाद स्नैपचैट ने भी ट्रम्प के अकाउंट पर स्थायी रूप से लगाई रोक

ट्विटर के बाद, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म स्नैपचैट ने घोषणा की है कि वह 20 जनवरी से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर देगा। स्नैपचैट ने वाशिंगटन डीसी में 6 जनवरी को कैपिटल अराजकता के बाद अपने खाते को बंद कर दिया था।

प्रवक्ता ने कहा, पिछले हफ्ते, हमने राष्ट्रपति ट्रम्प के स्नैपचैट खाते के अनिश्चितकालीन निलंबन की घोषणा की, और यह आकलन कर रहे हैं कि हमारे स्नैपचैट समुदाय की सबसे अच्छी रुचि क्या है? सार्वजनिक सुरक्षा, और गलत सूचना फैलाने, नफरत फैलाने वाले भाषण और हिंसा को उकसाने के उनके प्रयासों के आधार पर, जो हमारे दिशानिर्देशों के स्पष्ट उल्लंघन हैं, हमने उनके खाते को स्थायी रूप से समाप्त करने का निर्णय लिया है।

ट्रम्प ने कई बार स्नैपचैट की नीतियों का उल्लंघन करने का प्रयास किया है। कंपनी ने नियमों का उल्लंघन करने वाली सामग्री के बारे में अपनी टीम को चेतावनी भी भेजी थी। स्थायी प्रतिबंध आधिकारिक तौर पर 20 जनवरी से लागू होता है, जिस दिन राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन का उद्घाटन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में किया जाएगा। स्नैपचैट यह घोषणा करने वाला पहला मंच था कि वह ट्रम्प के खाते को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर रहा था।

यह ट्रम्प पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने में ट्विटर से जुड़ता है। फेसबुक ने भी ट्रम्प के खाते पर अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, Shopify ने अपना अभियान स्टोर नीचे ले लिया है। कंपनी ने उनके खाते के खिलाफ एक 'हड़ताल' भी जारी की है, जिसका अर्थ है कि वह कम से कम एक सप्ताह के लिए नए वीडियो या जीवन-स्ट्रीम सामग्री अपलोड नहीं कर सकती है। ट्रम्प समर्थकों द्वारा कैपिटल पर हमले के बाद, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब सहित सोशल मीडिया ने उन्हें अपने प्लेटफार्मों का उपयोग करने से रोकना शुरू कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी ने कहा- धन शुरू करने के लिए बिडेन कार्यालय से करें संपर्क

इंडोनेशिया के सुलावेसी में आया भयंकर भूकंप, 7 लोगों की हुई मौत

चीन ने 8 महीनों से अधिक समय के बाद दी कोरोना से पहली मौत की रिपोर्ट