संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी ने कहा- धन शुरू करने के लिए बिडेन कार्यालय से करें संपर्क

By Emmanual Massey
Jan 15 2021 11:53 AM
संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी ने कहा- धन शुरू करने के लिए बिडेन कार्यालय से करें संपर्क

गाजा: संयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजेंसी (UNRWA) ने अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन के कार्यालय से फिलिस्तीनी शरणार्थियों को अमेरिकी वित्तीय सहायता को फिर से शुरू करने पर संपर्क किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, UNRWA के महासचिव फिलिप लाजारिनी ने गुरुवार को एक समाचार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, हम नए अमेरिकी प्रशासन के साथ संबंधों की सिफारिश के बारे में आशावादी हैं।

उन्होंने कहा कि एजेंसी अगले चरण के दौरान अपनी पिछली स्थिति को बहाल करने के लिए अमेरिकी वित्तीय आवंटन के लिए तत्पर है, जैसे ही नया प्रशासन 20 जनवरी को अपने कर्तव्यों को स्वीकार करता है। उन्होंने सम्मेलन में आगे कहा कि UNRWA सभी सेवाओं और रोजगार जारी रखेगा फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए कार्यक्रम शुरू किया जाने वाला है।

एजेंसी के अधिकारियों ने बार-बार घोषणा की है कि यह एक गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रहा है, जो तब शुरू हुआ जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 2018 की शुरुआत में $ 360 मिलियन में कटौती करने का फैसला किया, जो UNRWA के बजट के 30 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता था। फिलिस्तीन शरणार्थी समस्या के समाधान की अनुपस्थिति में, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने बार-बार UNRWA के जनादेश को नवीनीकृत किया है, हाल ही में इसे 30 जून, 2023 तक बढ़ा दिया गया है।

कर्नाटक में दर्दनाक सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत, कई घायल

भारत में लगातार घट रहे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में सामने आए 15590 नए मामले

"माइक्रोसॉफ्ट यूनिफार्म" पहनकर लोगों को धोखा देने वाले 4 युवकों को किया गया गिरफ्तार