आज देवशयनी एकादशी पर अपनाएं ये अचूक उपाय, होगी धनवर्षा
आज देवशयनी एकादशी पर अपनाएं ये अचूक उपाय, होगी धनवर्षा
Share:

सनातन धर्म में एकादशी व्रत (Ekadashi Vrat) का विशेष महत्व माना जाता है। वही आषाढ़ी एकादशी से ही प्रभु श्री विष्णु का शयन काल आरम्भ हो जाता है। इस दिन से श्रीहरि विष्णु चार महीनों के लिए क्षीरसागर में योग निद्रा के लिए चले जाते हैं तथा फिर प्रबोधिनी एकादशी (Prabodhini Ekadashi 2023) के दिन जागते हैं। इस वर्ष देवशयनी एकादशी 29 जून, बृहस्पतिवार यानी आज है। वही इस दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुभ संयोग में कुछ उपाय करने से खास लाभ होता है. आइए आपको बताते है इन अचूक उपायों के बारे में... 

देवशयनी एकादशी के दिन करें ये उपाय:-
* तुलसी की जड़ से करें ये उपाय 

देवशयनी एकादशी के दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा दिलाते हैं. इस दिन तुलसी की जड़ का ये उपाय शुभ माना जाता है. इस दिन स्नान के पश्चात् तुलसी की पूजा करें. इसके साथ ही शाम के समय घी का दीपक जलाएं. मां तुलसी की आरती करें. इस उपाय को कर ने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर जीभर कृपा बरसाती हैं.    

* धन वृद्धि का उपाय:-
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, आज के दिन किया ये उपाय व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा दिलाता है. इस दिन शाम को मां लक्ष्मी और प्रभु श्री विष्णु की पूजा करने के बाद लाल कपड़े में तुलसी की जड़ लपेटकर उसे कलावे के साथ गले में धारण कर लें. कहते हैं कि इस उपाय को करने से आपके धन में वृद्धि होगी और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.  

कब है गुरु पूर्णिमा? यहाँ जानिए तिथि और महत्व

इंसान या भगवान..आखिर कौन थे साई बाबा

आप नहीं जानते होंगे गौतम बुद्ध के से जुड़ी ये खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -