गर्मियों में पैरों की ड्राइनेस को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स
गर्मियों में पैरों की ड्राइनेस को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

गर्मियों के मौसम में तेज गर्मी और पसीने के कारण पैरों में सॉक्स या जूते पहनना मुश्किल हो जाता है. जिसके कारण पैरों से जुड़ी समस्याएं बढ़ने लगती हैं. लगातार धूप मिट्टी और पसीने के संपर्क में रहने के कारण पैर गंदे हो जाते हैं. जिसके कारण एड़ियां फटने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके पैर मुलायम और खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- शहद में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो स्किन की नमी को बरकरार रखने में सहायक होते हैं. शहद त्वचा को हाइड्रेट करता है. रोज रात में सोने से पहले अपने पैरों पर शहद को लगाकर 5 से 10 मिनट तक मसाज करें. बाद में अपने पैरों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करने से आपके पैर मुलायम और खूबसूरत हो जाएंगे. 

2- अपने पैरों को नरम और मुलायम बनाने के लिए दो चम्मच ऑलिव ऑयल में दो चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने पैरों की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपके पैर नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

3- एलोवेरा ड्राई स्किन को मुलायम बनाने में सहायक होता है. इसके लिए एलोवेरा जेल को लेकर अपने पैरों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 15 मिनट बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों में चमक आएगी और आपके पैर मुलायम हो जाएंगे.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -