50 साल की उम्र में भी जवान दिखने के लिए फॉलो करें यह ब्यूटी टिप्स
50 साल की उम्र में भी जवान दिखने के लिए फॉलो करें यह ब्यूटी टिप्स
Share:

उम्र बढ़ने के साथ साथ महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां, डार्क सर्कल्स, त्वचा में ढीलापन आने लगता है. इन सभी चीजों के कारण महिलाओं की त्वचा बूढ़ी दिखाई देने लगती है. अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाने के लिए महिलाएं मार्केट में मिलने वाली एंटी एजिंग क्रीम्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं. जिसमें बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं और कोई फायदा भी नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप 50 की उम्र में भी जवान नजर आएंगी. 

1- बढ़ती उम्र में त्वचा को जवान दिखाने के लिए त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. अगर आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट और एक्सफोलिएट रखेंगी तो बढ़ती उम्र में भी आपकी त्वचा खूबसूरत और जवान बनी रहेगी. 

2- रोजाना अपनी स्किन पर मॉश्चराइज़र लगाना ना भूलें. इसके अलावा स्किन को प्लम्स करना भी बहुत जरूरी होता है. ऐसा करने से कम मेकअप करने के बाद भी आपकी त्वचा ग्लो करती है. 

3- त्वचा की चमक को बरकरार रखने और झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए रोजाना एंटी एजिंग या रेटिनोल क्रीम का इस्तेमाल करें. 

4- स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए रोजाना नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल झुर्रियां, डार्क सर्कल्स, गहरी लकीरें और त्वचा में आए ढीलेपन को दूर करने में मदद करता है. 

5- धूप में निकलने से पहले अपने चेहरे हाथ और गर्दन पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. इसके अलावा मेकअप करते समय टिंटेड सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

खूबसूरत और निखरी त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें ये आसान तरीके

सिर में हो रही है खुजली तो, अपनाएं यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -