चारा घोटाला: लालू यादव को झारखण्ड हाई कोर्ट से बड़ी राहत, जमानत हुई मंजूर लेकिन...

Jul 12 2019 03:20 PM
चारा घोटाला: लालू यादव को झारखण्ड हाई कोर्ट से बड़ी राहत, जमानत हुई मंजूर लेकिन...

रांची: चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव को अदालत से बड़ी राहत मिली है. झारखंड उच्च न्यायालय ने उन्हें बड़ी राहत दी है. अदालत ने लालू प्रसाद यादव को देवघर कोषागार मामले में जमानत दे दी है. हालांकि, उन्हें अभी भी जेल में ही रहना होगा. लालू यादव जमानत के लिए काफी समय से अदालत में आवेदन दे रहे थे, किन्तु उन्हें राहत नहीं मिल रही थी. लेकिन शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय ने लालू यादव को जमानत दे दी.

देवघर कोषागार मामले में सुनवाई करते हुए अदालत ने उन्हें जमानत देने का निर्णय किया है. अदालत ने लालू यादव को 50 हज़ार के दो निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. हालांकि, जमानत मिलने के बाद भी लालू को जेल से रिहा नहीं किया जाएगा. क्योंकि उन पर चारा घोटाला मामले में देवघर, दुमका और चाईबासा तीनों मामलों में सजा सुनाई गई है और दुमका और चाईबासा मामले में उन्हें अभी जामानत नहीं दी गई है. इसलिए फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा.

आपको बता दें कि देवघर मामले में लालू यादव को 3.5 साल कैद की सजा हुई थी. वहीं, दुमका मामले में 5 वर्ष की सजा हुई थी. इसके अतिरिक्त चाईबासा में दो मामले थे जिसमें 7-7 वर्ष की सजा हुई थी. आपको बता दें कि लालू यादव पिछले काफी समय से जेल में हैं, वहीं उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद लगातार उनका उपचार रिम्स अस्पताल में चल रहा था. 

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

उत्तर प्रदेश: आपस में भिड़ीं रोडवेज की दो बसें, तीन की मौत कई घायल

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार