जल्द ही देखने को मिलेगी हवा में उड़ने वाली कार
जल्द ही देखने को मिलेगी हवा में उड़ने वाली कार
Share:

विज्ञान और तकनीकी की उन्नति ने लोगों के जीवन को प्राचीन समय से अधिक उन्नत बना दिया है। विज्ञान और तकनीकी की उन्नति से  एक तरफ लोगों की जीवन-शैली को प्रत्यक्ष और सकारात्मक रुप से प्रभावित किया है हालांकि, दूसरी ओर इसने लोगों के स्वास्थ्य पर अप्रत्यक्ष और नकारात्मक प्रभाव भी डाला है। इस आधुनिक दुनिया में एक देश के लिए दूसरे देशों से मजबूत, ताकतवर और अच्छी तरह से विकसित होने के लिए विज्ञान और तकनीकी के क्षेत्र में नए अविष्कार करना बहुत आवश्यक है।

इस प्रतियोगी समाज में, हमें आगे बढ़ने और जीवन में सफल व्यक्ति बनने के लिए अधिक तकनीकियों की जरुरत है। इसके अलावा आपने कभी ख्वाब देखा होगी कि काश फ्लाइंग कार होती जिस पर आप बैठ कर अपनी मर्जी से कभी भी उड़ जाए और आराम से जमीन पर चल रहे लोगों को देखते। तो अब आपका यह सपना भी जल्द ही पूरा होने वाला है क्योंकि जल्द ही  उड़ने वाली कार देखने को मिलेगी।  

ऑन लाइन टैक्सी सेवा प्रदाता ऊबर ने नासा के इंजिनियरों को फ्लाइंग कार बनाने के लिए बुलाया है। अगर सबकुछ सही रहा तो करीब  तीन चार सालों में आप फ्लाइंग कार में बैठकर सफर का आनंद उठा पाएंगे। और फिर जब हमारे सामने ‌चिड़िया जैसे उड़ते हुए एक कार आएगी और आप उसमें बैठकर जल्द ही अपने ऑफिस पहुंच जाएंगे वो भी बिना किसी यातायात में फंसे हुए। उबर द्वारा तैयार की गई ये फ्लाइंग टैक्सियां ड्रोन हेलिकॉप्टर के समान होंगी और यह कार बिजली से चलेगाी होंगी।

नासा के एअरक्राफ्ट इंजिनियर मार्क मोरे के साथ आने से ऊबर कंपनी को इस बात का भरोसा हो गया है कि अब जल्दी ही फ्लाइंग कारों के सपने को सच में साकार रूप दे पाएंगी। मार्क ने नासा में करीब 30 साल तक इंजिनियर का काम किया और ऊबर के साथ जुड़कर इस प्रॉजेक्ट के डायरेक्टर बन गए हैं। इस प्रोजेक्ट को उबर ने "उबर ऐलिवेटेड फ्लाइंग टैक्सी सर्विस" का नाम दिया है। अब जल्द ही आपकी काल्पनिक कार आपके आंखों के सामने होगी। 

टोयोटा ने पेश की नई ड्यूल टोन इटियॉस लीवा, जानिए इसकी खासियत

भारत में जल्द लॉन्च होगी स्विफ्ट की नई कार, जानें पुरानी फीचर से कितनी बेहतर है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -