दक्षिण सूडान में भारी बाढ़ से 30,000 नागरिक हुए विस्थापित
दक्षिण सूडान में भारी बाढ़ से 30,000 नागरिक हुए विस्थापित
Share:

क्यूबा: दक्षिण सूडान में अयोद काउंटी में भारी बाढ़ से 30,000 से अधिक नागरिक विस्थापित हो गए हैं और उन्हें मदद की सख्त जरूरत है क्योंकि वे फसल के बह जाने के बाद घास पर जीवित हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण सूडान में कार्यवाहक मानवीय समन्वयक अराफात जमाल ने कहा कि लगातार बारिश ने महिलाओं और बच्चों को घास खाने के लिए मजबूर कर दिया है।

जमाल ने कहा, "मेरे लिए सबसे ज्यादा हिलने वाली और चौंकाने वाली चीजों में से एक है जब किसी ने जमीन पर घास के टुकड़े फेंके और कहा कि हमें यही खाना है।" उन्होंने खुलासा किया कि एकता और जोंगलेई दोनों राज्यों में कुछ घर जलमग्न हो गए हैं साथ ही फसलें भी नष्ट हो गई हैं।

"बाढ़ कोई नई बात नहीं है, लेकिन जो अलग है वह यह है कि हम वास्तव में जलवायु परिवर्तन और जलवायु तबाही के युग में हैं और अब हम जो देख रहे हैं वह यह है कि बाढ़ नियमित रूप से और पहले की तुलना में अधिक तीव्रता से आ रही है," उन्होंने कहा। जमाल ने खुलासा किया कि विस्थापितों को भी पीने के साफ पानी की कमी है. यूनिसेफ के अनुसार, दक्षिण सूडान में लगभग 8.3 मिलियन लोगों को वर्तमान में मानवीय सहायता की आवश्यकता है, जो 2013-2018 के गृह युद्ध के दौरान देखे गए स्तरों की तुलना में बहुत अधिक है, जो 6.1 मिलियन से 7.5 मिलियन लोगों के बीच था।

क्रिस्टीना तिमानोव्स काया मामले में आईओसी ने दो चोरों को निकाला

ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व

Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -