विदेश नहीं भारत में ये अनोखा पोस्ट ऑफिस जो पानी में तैरता है
Share:

इंडिया वाकई में एक अनोखा देश है यहाँ सब कुछ अध्बुध है यहाँ एक तरफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का बेस है तो दूसरी तरफ ट्रेडिशनल कम्युनिकेशन मीडियम, हम दोनों में कहीं भी कही कम नहीं है. तो आइये आज आपको भारत की एक ऐसी ही अनोखी चीज दिखाते है जिसे देखने के बाद आपके मुंह से बस एक ही शब्द निकलेगा और वो है 'Wow'

अगर आप जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर में ढल झील पर गए होंगे तो आपने यह नज़ारा देख होगा. जिस तरह ढल झील अपनी ब्यूटी एंड चार्मिंग इमेज के लिए लोगों का आकर्षण का केंद्र है, ठीक उसी तरह उसकी तरह इस झील के अंदर यह तैरने वाला पोस्ट ऑफिस  भी टूरिस्ट को ऐसे ही आकर्षित करता है.

अगस्त 2011 में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने इस पोस्ट ऑफिस का उद्घाटन किया था और तब से यह आकर्षण का केंद्र बन चूका है. कोई भी टूरिस्ट जब जम्मू कश्मीर आता है तो वो एक बार जरूर इस पोस्ट ऑफिस को देखने के लिए आता है.

इस पोस्ट ऑफिस में एक छोटा सा म्यूजिम भी है जहाँ पर आपको तस्वीर वाली अलग सी पोस्टेज स्टाम्प देखने को मिलेगी यह फ्लोटिंग पोस्ट ऑफिस सिर्फ दिखावे के लिए नहीं है बल्कि ये 7000 से ज्यादा लोकल नागरिकों को  अपनी सर्विस मुहैया कराता है. इस पोस्ट में आपको फ़ोन करने की भी परमिशन है, आपको बता दे, पोस्ट ऑफिस का सबसे बड़ा नेटवर्क इंडिया में ही उपलब्ध है. 

जिस लड़की का अंतिम संस्कार किया था वो लौटकर आ गई

जिस लड़की का अंतिम संस्कार किया था वो लौटकर आ गई

फांसी देने से पहले की कुछ बातें जो शायद कोई नहीं जनता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -