फ्लिपकार्ट 250 रुपए में बेच रहा है CoviSelf कोरोना सेल्फ किट, ऐसे करें उपयोग
फ्लिपकार्ट 250 रुपए में बेच रहा है CoviSelf कोरोना सेल्फ किट, ऐसे करें उपयोग
Share:

कोरोना की दूसरी लहर की वजह से कई भारतीय ऐसे थे जिन्हें कोरोना टेस्ट करवाने में परेशानी आ रही थी। कईयों के टेस्ट हो भी जा रहे थे मगर परिणाम आने में बहुत वक़्त लग रहा था। इस के चलते कोरोना से कईयों की सेहत इतनी अधिक बिगड़ने लगी थी कि, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या उपचार लें क्योंकि उनके पास रिपोर्ट नहीं रहती थी। ऐसे में अब ई कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट कोविसेल्फ नाम से एक सेल्फ टेस्टिंग किट विक्रय कर रहा है जो कोरोना का एंटीजन टेस्ट कर आपको 15 मिनट के अंदर ही परिणाम दे देगा।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, कोविसेल्फ के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि, ये नॉन प्रिस्क्रिप्शन होम उपयोग के लिए ऑथराइज्ड है तथा आपको स्वयं से अपने नाम के अंदर से नमूनें लेना होगा। टेस्ट के दाम केवल 250 रुपए है तथा इसे 18 वर्ष के ऊपर का शख्स उपयोग कर सकता है तो वहीं किसी भी वरिष्ठ शख्स की देखभाल में 2 से 18 वर्ष की आयु के बच्चे भी टेस्ट कर सकते हैं।

ऐसे करें किट का उपयोग:- टेस्ट को कोविसेल्फ ऐप के साथ-साथ करना होगा जिससे आपको परिणाम प्राप्त होगा। एंटीजन किट सेफ स्वाब, टेस्ट कार्ड, एक्ट्रैक्शन ट्यूब, डिस्पोजल बैग, यूजर मैनुअल के साथ आएगा। इसकी वैधता 24 माह की होगी। किट का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को सबसे पहले ऐप में जाकर रजिस्टर करना होगा तथा स्वैब से नमूनें लेना होगा। अगले स्टेप में उपयोगकर्ताओं को को ट्यूब में नमूनों को डालना होगा तथा फिर स्वैब को तोड़कर नोज़ल में डालना होगा। इस स्टेप के पश्चात् उपयोगकर्ताओं को दो ड्रॉप डालना होगा तथा स्वैब और परिणाम के लिए 15 मिनट की प्रतीक्षा करना होगी।

जल्द मिलेगी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को WHO से मंजूरी, बैठक में होगा अहम फैसला

व्हाट्सअप यूजर के लिए खुशखबरी! Flipkart और Amazon को टक्कर देगा ऐप

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूजर्स को इन तथ्यों का करना होगा पालन नहीं तो लग जाएगा प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -