व्हाट्सअप यूजर के लिए खुशखबरी! Flipkart और Amazon को टक्कर देगा ऐप
व्हाट्सअप यूजर के लिए खुशखबरी! Flipkart और Amazon को टक्कर देगा ऐप
Share:

आज कल हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है वही इस बीच फेसबुक ने मंगलवार को अपने कॉमर्शियल टूल में परिवर्तन करने का ऐलान किया है। इसके माध्यम से फेसबुक अपने "Shops" फीचर का विस्तार कर सकेगी तथा फेसबुक Shop फीचर को शीघ्र ही मैसेजिंग ऐप WhatsApp से भी जोड़ दिया जाएगा, जिससे व्हाट्सअप उपयोगकर्ता भी ऑनलाइन शॉपिंग कर सकेंगे। फेसबुक की सेवा को आरम्भ में कुछ चुनिंदा देशों में रोलआउट किया जाएगा। यूनाइटेड स्टेट के फेसबुक मार्केटप्लेस में WhatsApp Shop को उपलब्ध कराया जाएगा, इससे फिलहाल यहां के व्हाट्सअप उपयोगकर्ता ही ऑनलाइन शॉपिंग कर सकेंगे।

अमेज़न और फ्लिपकार्ट को मिलेगी टक्कर:-
फेसबुक अपनी सहायक कंपनी जैसे WhatsApp तथा Instagram के सहायता से स्वयं को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के रूप में स्थापित करने का प्रयास कर रहा है। Facebook, WhatsApp तथा Instagram से डायरेक्ट शॉपिंग का ऑप्शन यूजर को दिया जा रहा है। फेसबुक के इस बिजनेस प्लान पर काम करते हुए ही Instagram के पश्चात् WhatsApp में Shop फीचर जोड़ने की घोषणा की है। फेसबुक के इस फैसले से दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट तथा अमेज़न को बड़ा झटका लग सकता है।

गौरतलब है कि फेसबुक चीफ एक्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि कंपनी शॉपिंग विहेवियर के अनुसार पर्सनलाइज्ड ऐप को अपनी Shop बेस्ड सर्विस में उपयोगकर्ताओं के लिए रोलआउट करेगी। आपको बता दें कि फेसबुक ने शॉप फीचर को पिछले वर्ष लांच किया था। इसकी सहायता से उपयोगकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से चीजों को सर्च कर सकेंगे तथा खरीदारी कर सकेंगे। इस सेवा को फेसबुक के पश्चात् फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के लिए रोलआउट किया गया था। कंपनी के फेसबुक शॉप के लगभग 300 मिलियन मंथली यूजर हैं तथा लगभग 1.2 मिलियन मंथली एक्टिव शॉप हैं।

AIIMS निदेशक गुलेरिया बोले- 2 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को सितम्बर तक मिल सकती है कोवैक्सिन

भारत बायोटेक ने डीसीजीआई को कोवक्सिन फेज-3 के क्लीनिकल ट्रायल को बढ़ाया आगे

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूजर्स को इन तथ्यों का करना होगा पालन नहीं तो लग जाएगा प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -