5 राज्यों को स्कूल मास्क जनादेश पर बिडेन प्रशासन द्वारा नागरिक अधिकारों की जांच का करना पड़ा सामना
5 राज्यों को स्कूल मास्क जनादेश पर बिडेन प्रशासन द्वारा नागरिक अधिकारों की जांच का करना पड़ा सामना
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने घोषणा की कि उसने पांच रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले राज्यों में मास्क जनादेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए नागरिक अधिकारों की जांच शुरू कर दी है ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि क्या वे विकलांग छात्रों के साथ भेदभाव करते हैं। रिपब्लिकन राज्य के अधिकारी कोविड -19 मामलों में उठापटक के बीच बिडेन प्रशासन और कुछ माता-पिता और स्थानीय स्कूल के नेताओं के साथ नकाब पहने हुए थे।

शिक्षा विभाग के नागरिक अधिकार कार्यालय (ओसीआर) ने सोमवार को आयोवा, ओक्लाहोमा, दक्षिण कैरोलिना, टेनेसी और यूटा को भेजे गए पत्रों में लिखा। पत्र में लिखा है मास्क पर प्रतिबंध "स्कूलों को विकलांगता के आधार पर भेदभाव न करने के लिए अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करने से रोक सकता है और विकलांग छात्रों को समान शैक्षिक अवसर प्रदान करने से रोक सकता है, जिन्हें कोविड -19 से गंभीर बीमारी का खतरा है।"

इस महीने की शुरुआत में, बिडेन ने इस मुद्दे पर रिपब्लिकन गवर्नर्स की आलोचना करते हुए कहा कि ये प्रतिबंध "एक खतरनाक स्वर सेट कर रहे थे"। उस समय बिडेन ने कहा कि यह राजनीति के बारे में नहीं है। "यह हमारे बच्चों को सुरक्षित रखने के बारे में है। यह एक साथ, एकजुट होकर वायरस को लेने के बारे में है।" रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने सिफारिश की है कि 2 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी लोग स्कूलों में घर के अंदर मास्क पहनें। पिछले महीने रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों ने टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों के बीच भी स्कूलों में सार्वभौमिक मास्क पहनने को प्रोत्साहित किया।

जम्मू-कश्मीर: अब 'सफेदपोश जिहादियों' पर सुरक्षाबलों की नज़र, बोले- ये बंदूकधारी आतंकी से ज्यादा खतरनाक

बिहार में बढ़ी राजनीतिक हलचल, जन्माष्टमी के पोस्टर से गायब हुए तेजस्वी

आज एक साथ शपथ लेंगे सुप्रीम कोर्ट के 9 नए जज, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -