इन संकेतो से बचा सकते है अपने रिलेशनशिप को टूटने से
इन संकेतो से बचा सकते है अपने रिलेशनशिप को टूटने से
Share:

प्यार के रिश्ते में कई बार ऐसा मोड़ आता है जब हम ये पता लगाना चाहते हैं कि काश! कोई ऐसा तरीका होता जिससे ये पता चल जाता कि जिस पार्टनर के साथ हम डेट कर रहें हैं, उसके साथ रिश्ता उम्र भर निभा पाएंगे या नहीं। यदि आप के मन भी इस तरह के विचार आते हैं तो ये पांच संकेत, जो बताते हैं कि आपके पार्टनर के साथ रिश्ता लंबा चल सकेगा या नहीं। 

भावनात्मक जुड़ाव का न होना- यदि आपका पार्टनर बार-बार ये जताने की कोशिश करे कि वो आपसे प्यार तो करता है परन्तु खुद को आपसे भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ नहीं पाता, तो इसका मतलब है कि इस रिश्ते का भविष्य ख़त्म होने की कगार पर हैं।

अपने अतीत को नहीं भुला पा रहा है- अगर किसी का ब्रेकअप उसकी मर्जी के खिलाफ जा कर हुआ है तो वह बहुत ही मुश्किल और तकलीफ में होता है। ऐसे में खुद को उस अतीत से निकालना बहुत मुश्किल भी होता है। पर यदि आपका साथी अपने अतीत की यादों से आपसे रिश्ता जुड़ने के लंबे समय बाद भी नहीं निकला है तो ऐसे रिश्ते का कोई भी मतलब नहीं होता है। इस तरह का रिश्ता जितनी जल्दी हो सके खत्म कर देना ही बेहतर होता है।

बात-बात पर रिश्ते में ब्रेक मांगता हो- अगर आपका पार्टनर छोटी सी कहासुनी के बाद भी आपसे कुछ समय के लिए ब्रेक मांगे तो इस तरह के इशारे को समझ जाना चाहिए। इतनी सी बात समझने के लिए पर्याप्त है कि आप इस रिश्ते के बारे में फिर से सोच लीजिये।

अभिभावक से मिलने की बात टालता रहता है- आप दोनों का प्यारा रिश्ता कई सालों से चल रहा है, वो आपसे प्यार भी बहुत करते है और आप दोनों ने शादी का फैसला भी ले लिया है। परन्तु बात जब अभिभावक से मिलवाने की आती है तो वो आपसे समय की मांग करने लगता है तो इस बात को हल्के में नहीं लेना चाइये|

पर्सनल स्पेस की मांग- यह ठीक है कि प्यार में होने के बावजूद अपना खुद का वजूद नहीं खोना चाहिए और कुछ पर्सनल स्पेस बना रहना चाहिए। परन्तु जहां पार्टनर के साथ समय बिताने की बात है वहां पर भी पर्सनल स्पेस का हवाला देकर दूरी बनाना, यह बताता है कि आप दोनों के बीच सब ठीक नहीं है।

रियल लाइफ में बहुत सेक्सी और बोल्ड है छोटी सरदारनी की यह एक्ट्रेस

अंदर से बंद था हॉस्टल में लड़की के कमरे का दरवाजा, खिड़की से वार्डन ने देखा तो उड़े होश

कभी थी जिमनास्ट की स्टार प्लेयर, लेकिन जीवन की मुसीबतों ने बना डाला पोर्न स्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -