केरल प्लेन क्रैश: विमान दुर्घटना में जांच समिति 5 माह में देगी रिपोर्ट, बरामद किए गए सामानों के 298 टुकड़े
केरल प्लेन क्रैश: विमान दुर्घटना में जांच समिति 5 माह में देगी रिपोर्ट, बरामद किए गए सामानों के 298 टुकड़े
Share:

नई दिल्ली: विमान दुर्घटना जांच बोर्ड (एएआइबी) ने गुरुवार को बोला कि केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे पर हुए हवाई जहाज से जुड़ी परिस्थितियों की पड़ताल के लिए उसने 5 सदस्यीय समिति गठित की है. यह समिति 5 माह में अपनी रिपोर्ट दे देगी. बोर्ड ने इस संबंध में एक बयान में बोला , पड़ताल प्रभारी अपनी छानबीन कम्पलीट कर इस आदेश की तिथि से 5 माह के अंदर रिपोर्ट एएआइबी को सौंपेंगे. बी737एनजी (विमान) के पूर्व परीक्षक कैप्टन एसएस चाहर पड़ताल के प्रभारी होंगे. 4 अन्य जांचकर्ता उनकी साहयता करेंगे.

इस दौरान, गुरुवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बोला कि उसने अमेरिका स्थित कंपनी केन्यॉन इंटरनेशनल की मदद से कोझिकोड विमान तल पर हवाई जहाज दुर्घटनास्थल से अब तक यात्रियों के सामान के 298 टुकड़े बरामद कर लिए  हैं. बरामद किए गए चीजों की पहचान और सत्यापन करने के बाद उन्हें यात्रियों को सौंप दिया जाएगा. साथ ही विमानन कंपनी ने बोला कि दुर्घटना में घायल हुए 92 यात्री पूरी प्रकार से ठीक हो गए हैं और उन्हें हॉस्पिटलों से छुट्टी दे दी गई है.

बता दें की इससे पहले शनिवार को नागरिक उड्डयन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने बोला था कि हवाई जहाज घटना में घायल 149 लोगों को अलग हॉस्पिटलों में एडमिट कराया गया. इनमें से 23 को छुट्टी दे दी गई और 3 की हालत गंभीर है. दूसरी और, एयर इंडिया पायलटों की 2 प्रमुख यूनियनों ने कार्य करने की परिस्थितियों और उड़ान की सेफ्टी पर बात करने के लिए पुरी से मुलाकात का वक्त मांगा है.

अपनी नई मूर्ति लगाने के आरोपों पर बोली मायावती, प्रेरणा केंद्र में हो रही है पुरानी मूर्तियों की सफाई

18 अगस्त से शुरू होंगी 10वीं,12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए कब होंगी परीक्षाएं ?

वाराणसी में एक महिला सहित 3 मरीजों की हुई मौत, 100 से ज्यादा नए संक्रमित आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -