18 अगस्त से शुरू होंगी 10वीं,12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए कब होंगी परीक्षाएं ?
18 अगस्त से शुरू होंगी 10वीं,12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए कब होंगी परीक्षाएं ?
Share:

प्रयागराज: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों की एग्जाम में देरी न हो, इसलिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 2021 का वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया है. इस बारे में बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के अनुसार, यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं 2021 की परीक्षाएं अप्रैल में आयोजित करेगा. जबकि एडमिट कार्ड फरवरी के पहले या फिर दूसरे हफ्ते में जारी कर दिए जाएंगे.

आदेश के अनुसार, यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन क्लासेज 18 अगस्त 2020 से शुरू की जाएंगी. इसके साथ ही 10वीं और 12वीं के तमाम विषयों के कोर्स को पूरा कराने के लिए 31 जनवरी 2021 का वक़्त दिया गया है. तय समय तक कोर्स को पूरा नहीं करने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सचिव दिव्यकांत ने कहा कि 10वीं और 12वीं 2021 की प्रयोगात्मक परीक्षाएं फरवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में आयोजित की जाएंगी. इस दौरान कोरोना महामारी के लिए भारत सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा.

बोर्ड सचिव ने यह भी कहा कि ये केवल संभावित तिथियां हैं. स्थितियों के मुताबिक, इसमें संशोधन भी किया जा सकता है. इसलिए छात्रों को सलाह है कि एग्जाम से संबंधित तिथियों के लिए अपने कॉलेज से संपर्क करते रहें, साथ ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट भी समय-समय पर चेक करते रहे.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने किया दावा, नवम्बर में निश्चित शेड्यूल पर ही होगा फ़िल्म फेस्टिवल

केंद्रीय आयुष मंत्री को हुआ कोरोना, बोले- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

केरल विमान हादसा: दुर्घटना के बारे में जांच अधिकारी ने बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -