ओडिशा में भी बढ़ा कोरोना का खतरा, लॉकडाउन किए गए 5 जिले
ओडिशा में भी बढ़ा कोरोना का खतरा, लॉकडाउन किए गए 5 जिले
Share:

भुवनेश्वर: भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसे देखते हुए कई शहर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. इसके मद्देनजर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी 22 मार्च से 29 मार्च तक पांच जिलों को पूरी तरह लॉकडाउन करने का आदेश जारी कर दिया है. लॉकडाउन किए गए जिलों में खुरदा, गंजम, कटक, अंगुल और केंद्रपाड़ा शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि ओडिशा में कोरोना से संक्रमित दो मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, देश में कोरोना मामलों की तादाद बढ़कर 298 तक पहुंच गई है. इससे संक्रमित अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना वायरस के चलते तक़रीबन तमाम शहर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहे है. स्कूल, कॉलेज, ट्रेनें, मेट्रो, मॉल, मंदिर-मस्जिद मार्केट बंद हो रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की है.

जनता कर्फ्यू के दौरान 24 घंटे के लिए ट्रेन सेवाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 22 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के अंतर्गत दिल्ली मेट्रो बंद रहेगी. कोरोना जैसी महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत के कई शहरों में कई प्रकार की रोक लगाई गई हैं. इस वायरस का अभी तक कोई उपचार नहीं मिल पाया है. ऐसे में वायरस को बड़े पैमाने पर जाने से रोकने के लिए बचाव ही एक मात्र उपाय है.

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर बढ़ाया हौसला, जनता को साधने में इमरान हुए फेल

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -