खट्टर सरकार के खिलाफ पाँच जिले के सरकारी कर्मियों ने किया प्रदर्शन
खट्टर सरकार के खिलाफ पाँच जिले के सरकारी कर्मियों ने किया प्रदर्शन
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार पर विपक्ष के साथ-साथ राज्य के सरकारी कर्मचारी भी हमला बोल रहे है। हरियाणा के पांच जिलों के कर्मियों ने बुधवार को सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कर्मी अपनी मांगो को लिकर प्रदर्शन कर रहे थे। उनका आरोप है कि सरकार उनसे वादा खिलाफी कर रही है। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन में पांच जिलों के सरकारी कर्मियों ने एकजुट होकर खट्टर सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है।

सरकार की नाक में नकेल कसते हुए कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार 16 दिसंबर तक बातचीत का न्योता दे वरना आंदोलन और अधिक उग्र हो सकता है, जिसके लिए सरकार खुद जिम्मेदार होगी। बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी पर आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने कहा कि सरकार के इशारों पर ही सैनी ने सरकारी कर्मियों के खिलाफ इतना बड़ा बयान दे डाला। अपनी मांगो को लेकर पहले भी सरकारी कर्मी सरकार को ज्ञापन सौंप चुके है पर अब तक उस पर कोई कार्रवाई नही की गई।

कर्मचारियों की मांग है कि पंजाब के समान वेतनमान लागू किया जाए, वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए, अस्थायी कर्मचारियों को नियमित किया जाए और खाली पदों पर नई बहाली की जाए। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने गत 23 नवंबर को चंडीगढ़ में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु से इस मामले में मुलाकात कर अपनी मांगों के बारे से अवगत कराया था।

वित्त मंत्री ने कर्मचारी महासंघ को सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया था। हरियाणा कर्मचारी संघ के कर्मियो ने पहले रोहतक के मानसरोवर पार्क में जनसभा की, इसके बाद वो प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुँच गए। जहाँ कर्मियों ने प्रसासन के माध्यम से सीएम को ज्ञापन सौंपे। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने अपने मैनिफेस्टो में इन मांगो को लागू करने का वादा किया था। उनका आरोप है कि आला अधिकारियों ने ने टकराव की स्थिति पैदा कर दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -